Weekly Horoscope : एक क्लिक में देखें कैसा रहेगा आपका सप्ताह | Sanmarg

Weekly Horoscope : एक क्लिक में देखें कैसा रहेगा आपका सप्ताह

दिनांक 5 से 11 नवम्बर 2023 तक
डॉ. मंगल त्रिपाठी
ग्रह संचरण- सूर्य, बुध और मंगल तुला में, बाद बुध 06/11 को घं.16/27 से वृश्चिक में, प्लूटो मकर में शनि कुंभ में, राहु और नेपच्यून मीन में, गुरु और हर्शल मेष में, शुक्र और केतु कन्या में एवं चंद्रमा 06/11 को घं. 13/23 से सिंह में, 08/11 को घं. 26/01 से कन्या में, 11/11 को घं. 13/02 से तुला में संचरण करेंगे।
व्रत त्योहार- 05/11 को अहोई अष्टमी व्रत, कालाष्टमी, राधाष्टमी, 09/11 को रम्भा एकादशी व्रत सबका, गोवत्स द्वादशी, 10/11 को प्रदोष व्रत, धन त्रयोदशी-धनतेरस (प्रदोष), गोविरात सम पंचकारम्भ, 11 को धनवन्तरी जयंती, कामेश्वरी जयंती, मास शिवरात्रि, नरक चतुर्दशी, हनुमान जयंती, काली चतुर्दशी (निशीथ में काली पूजा)।
मेष- निरर्थक खर्च से बचे रहना और आर्थिक बातों में अपनी बुद्धि का सही प्रयोग करना कई समस्याओं से बचाव कर सकता है। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, किन्तु कोई न कोई पारिवारिक समस्या चिंता में डालती रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य के लिए संभव है कि शायद चिकित्सक से मिलना पड़े। दिनांक 5 को चिंता, 6 को तनाव, 7 को सुधार, 8 को लाभ, 9 को प्रगति, 10 को सहयोग, 11 को मेलमिलाप। मेष लग्न के लिए सप्ताह स्वास्थ्य का ध्यान रखने का होगा। शुभ दिन 8 से 10 नवम्बर एवं शुभांक 1, 4, 7।
वृष- सही रास्ते से ही आर्थिक लाभ शुभ हो सकता है, इसलिए आय के साधनों में कोई गलत स्रोत न आ जाए इसका ध्यान रखना होगा। जमीन-जायदाद को लेकर यदि कोई विवाद चल रहा हो तो अनुकूलता मिल सकती है। कोई पारिवारिक मंगल कार्य संपन्न हो सकता है। वैचारिक संकट से बचें। दिनांक 5 को विश्राम, 6 को सुख, 7 को चिंता, 8 को तनाव, 9 को प्रगति, 10 को लाभ, 11 को सुविधा। वृष लग्न के लिए सप्ताह सफलतादायक हो सकता है। शुभ दिन 9 से 11 नवम्बर एवं शुभांक 3, 5, 9।
मिथुन- कर्मक्षेत्र और गृहक्षेत्र में कोई ऐसी समस्या आ सकती है जिसका शीघ्र समाधान आवश्यक होगा। उचित-अनुचित का विचार करते हुए व्यवहार करना प्रतिष्ठा बढ़ा सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहने पर भी कुछ न कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। मन को शांत रखें। दिनांक 5 को खानपान, 6 को लाभ, 7 को प्रगति, 8 को आनंद, 9 को हैरानी, 10 को चिंता, 11 को सुधार। मिथुन लग्न के लिए सप्ताह विवादों से बचने का होगा। शुभ दिन 5 से 7 नवम्बर एवं शुभांक 2, 4, 8।
कर्क- कोई न कोई पारिवारिक समस्या शांति को विघ्नित कर सकती है, इसलिए अपने आपको तटस्थ बनाए रखना अच्छा होगा। कर्मक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलने के बाद भी कुछ न कुछ रुकावटें आ सकती हैं। स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ही कामकाज में लगे रहना अच्छा फल दे सकता है। दिनांक 5 को मनोरंजन, 6 को प्रगति, 7 को लाभ, 8 को सहयोग, 9 को सुख, 10 को सामान्य, 11 को रुकावट। कर्क लग्न के लिए सप्ताह मौसमी प्रभाव से बचने का होगा। शुभ दिन 6 से 8 नवम्बर एवं शुभांक 3, 6, 8।
सिंह- कर्मक्षेत्र में अच्छी प्रगति के साथ-साथ आर्थिक क्षेत्र में भी प्रगति हो सकती है, जिससे संचय में सहायता मिल सकती है और प्रतिद्वंदी भी चुप रह सकते हैं। पारिवारिक व्यवस्था को सुचारु डंग से चलते रहने के लिए भी सक्रियता आवश्यक होगी। नयी योजना बनायी जा सकती है। दिनांक 5 को हैरानी, 6 को खर्च, 7 को सामान्य, 8 को प्रगति, 9 को लाभ, 10 को आनंद, 11 को मिलमिलाप। सिंह लग्न के लिए सप्ताह उत्साह देनेवाला होगा। शुभ दिन 8 से 10 नवम्बर एवं शुभांक 2, 6, 9।
कन्या- आर्थिक परिस्थिति लाभप्रद बने रहने की संभावना है जिसमें भूमि संबंधी काम की भूमिका प्रधान हो सकती है। कोई मंगल कार्य कुछ समय के लिए टल जा सकता है जिसके लिए उत्साहहीन होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि किसी मित्र की सहायता से वह आगे सम्पन्न हो सकता है। दिनांक 5 को खानपान, 6 को सुख, 7 को हैरानी, 8 को खर्च, 9 को समाधान, 10 को लाभ, 11 को आनंद। कन्या लग्न के लिए सप्ताह सुखद हो सकता है। शुभ दिन 5, 10 और 11 नवम्बर एवं शुभांक 2, 6, 8।
तुला- यदि किसी जोखिम भरे काम में लगने की योजना बन रही हो तो उसे अभी रोक देना ही अच्छा होगा और सहज रास्ते पर चलने की चेष्टा करना प्रगतिकारक हो सकता है। कभी-कभी किसी व्यक्ति द्वारा व्यक्तिगत कारणों से नुकसान पहुंचाने की चेष्टा हो सकती है, जिसको थोड़ी सावधानी रोक सकती है। दिनांक 5 को मनोरंजन, 6 को प्रगति, 7 को लाभ, 8 को सुख, 9 को हैरानी, 10 को खर्च, 11 को समस्या। तुला लग्न के लिए सप्ताह मध्यम फल दे सकता है। शुभ दिन 5 से 7 नवम्बर एवं शुभांक 5, 7, 9।
वृश्चिक- अच्छी आय के होते हुए भी अधिक खर्च आर्थिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। उल्टी-सीधी बुद्धि से निर्णय लेना भविष्य में समस्या पैदा कर सकता है, इसलिए समझ-बूझकर कदम उठाना ही ठीक रहेगा। घर- गृहस्थी की समस्या थोड़ी भी लापरवाही के कारण बड़ी हो जा सकती है। दिनांक 5 को खानपान, 6 को लाभ, 7 को प्रगति, 8 को प्रसन्नता, 9 को सहयोग, 10 को सामान्य, 11 को खर्च। वृश्चिक लग्न के लिए सप्ताह सामान्य हो सकता है। शुभ दिन 6 से 8 नवंबर एवं शुभांक 1,5, 8।
धनु- यदि कोई संवैधानिक समस्या नहीं हुई तो कर्मक्षेत्र और अर्थक्षेत्र में अच्छी सफलता का सुख मिल सकता है। हृदय में उठती परोपकार की भावना को बढ़ाए रखना ही भविष्य को भी सुरक्षित कर सकता है। अपने लोगों की समस्या पर ध्यान देना भी सुख की वृद्धि कर सकता है। दिनांक 5 को परेशानी, 6 को तनाव, 7 को सुधार, 8 को लाभ, 9 को प्रगति, 10 को सुविधा, 11 को खानपान। धनु लग्न के लिए सप्ताह सफलतादायक हो सकता है। शुभ दिन 8 से 10 नवंबर एवं शुभांक 1, 5, 7।
मकर- आर्थिक सुविधाएं बढ़ने से संचय भी बढ़ाया जा सकता है। कर्मक्षेत्र में अधिक व्यस्तता के बने रहने से थकान का अनुभव हो सकता है। भूमि संबंधी बातें पक्ष में जा सकती है। उत्साह बढ़ा रहेगा, किन्तु कभी-कभी सुबुद्धि का अभाव घर गृहस्थी में उलझन भी पैदा कर सकता है। दिनांक 5 को मनोरंजन, 6 को सुख, 7 को बाधा, 8 को कष्ट, 9 को समाधान, 10 को प्रगति, 11 को लाभ। मकर लग्न के लिए सप्ताह आर्थिक प्रगति का होगा। शुभ दिन 5,10 और 11 नवम्बर एवं शुभांक 4, 6, 8।
कुम्भ- अचानक ही अर्थक्षेत्र में विपरीत स्थिति का सामना करना पड़ सकता है, किन्तु सुबुद्धि और शुभचिंतकों का परामर्श आपका सहायक सिद्ध हो सकता है। चलते हुए काम में अचानक रुकावट आ जाने से निराशा का बढ़ना संभव है किन्तु भविष्य के लिए कोई सुरक्षा भी दिखायी पड़ सकती है। दिनांक 5 को विश्राम, 6 को लाभ, 7 को प्रगति, 8 को सुख, 9 को हैरानी, 10 को रुकावट, 11 को समाधान। कुंभ लग्न के लिए सप्ताह सुखद हो सकता है। शुभ दिन 6 से 8 नवंबर एवं शुभांक 1,4, 7।
मीन- शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान बनाए रखना आवश्यक होगा और जहां तक हो सके बुद्धि की चंचलता को स्थिर बनाए रखने का प्रयास सुखद होगा। अचानक आयी कोई समस्या परेशानी का कारण बन सकती हे और काम बनते- बनते रुक जा सकता है। यद्यपि आय का स्रोत खुला रहेगा, फिर भी खर्च से संचय न हो सके। दिनांक 5 को खानपान, 6 को सुख, 7 को प्रगति, 8 को लाभ, 9 को सहयोग, 10 को सामान्य, 11 को बाधा। मीन लग्न के लिए सप्ताह सामान्य रहने की आशा है। शुभ दिन 7 से 9 नवम्बर एवं शुभांक 4, 6, 8।

Visited 162 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर