राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन को पलटने की साजिश, वीडियो हुआ वायरल | Sanmarg

राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन को पलटने की साजिश, वीडियो हुआ वायरल

उदयपुर: वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की कई घटनाएं सामने आ चुकी है। इस बार राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन को दुर्घटना करवाने की साजिश का खुलासा हुआ है। उदयपुर से जयपुर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन हादसे का शिकार होते-होते बच गई। भीलवाड़ा जिले के पास ट्रेन को इमेरजेंसी ब्रेक लेना पड़ा। जिसके बाद साजिश के बारे में पता चला। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चित्तौड़गढ़-भीलवाड़ा ट्रैक पर  ट्रेन के गुजरने से पहले पटरी पर पत्थर और लोहे की किले रखी गईं थीं। पायलट ने समझदारी दिखाते हुए ट्रेन को पहले ही रोक दिया। जिसकी वजह से लोगों की जान बच गई।

लोहे की छोटी रॉड में फंसाकर रखा था पत्थर

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। सन्मार्ग इन वीडियो की पुष्टि नहीं करता। वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि ट्रेन की पटरी पर कई पत्थरों को दो तरफ लोहे की छोटी रॉड में फंसाकर रखा गया है। ट्रैक पर पत्थरों का ढेर नजर आ रहा है। मामला गंगरार और सोनियाना स्टेशन के बीच का बताया जा रहा मामला। रिपोर्ट के मुताबिक, मौके पर ट्रेन तकरीबन 10 मिनट तक खड़ी रही। मालूम हो उदयपुर से जयपुर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी।

पहले भी ट्रेन पर हुई थी पत्थरबाजी

उदयपुर-जयपुर वंदे भारत स्पेशल ट्रेन को उदयपुर से 24 सितंबर को हरी झंडी दिखाई गई। ये ट्रेन उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, अजमेर और जयपुर सहित राज्‍य के पांच जिलों से होकर गुजरती है। जानकारी के लिए बता दें कि उदयपुर से जयपुर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के साथ 8 दिन में ये दूसरी घटना है। इससे कुछ दिन पहले ही कुछ शरारती तत्वों ने वंदे भारत के कांच पर पत्थर मारे थे।

Visited 146 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर