विवाह में हो रही देरी तो हरतालिका तीज पर करें नारियल का उपाय … | Sanmarg

विवाह में हो रही देरी तो हरतालिका तीज पर करें नारियल का उपाय …

कोलकाता : शिव और माता पार्वती से मनचाहा वरदान पाने के लिए हरतालिका तीज के दिन कुछ दुर्लभ उपाय जरूर करें।मान्यता है इससे विवाह, वैवाहिक जीवन और धन से संबंधित परेशानी दूर होती है। कुंवारी लड़कियां हरतालिका तीज पर अच्छे जीवनसाथी की कामना के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। इस दिन आप माता पार्वती को हल्दी की 11 गांठ लाल कपड़े में बांधकर अर्पित करें। मान्यता है इससे शीघ्र शादी के योग बनते हैं।
हरतालिका तीज के लिए आप शिवलिंग के सामने पांच नारियल रखकर ‘ओम श्री वर प्रदाय श्री नमः’ का पांच माला जप करें। इसके बाद पांच नारियल एक-एक करके शिवलिंग पर अर्पित करें। कहते हैं इससे सुयोग्य पति प्राप्त होता है।
शादी के बाद दांपत्य जीवन में उमंग खत्म हो चुकी है। पति-पत्नी के बीच प्रेम में कमी आ गई है तो हरतालिका तीज के दिन महिलाएं एक बेलपत्र में चंदन से ऊं लिखकर अपनी कामना बोलते हुए शिवलिंग पर चढ़ाएं। कहते हैं इस उपाय से वैवाहिक जीवन फिर खुशियों से भर जाता है।
हरतालिका तीज के दिन संध्याकाल में 11 घी के दीपक जलाकर शिव-पार्वती जी की आरती करें।
इस उपाय को करने से अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद मिलता है।
लव मैरिज की चाहत रखने वालों को हरतालिका तीज के दिन एक लाल चुनरी में सिक्का, सुपारी, एक लाल फूल बांधकर माता पार्वती के चरणों में रखें और ऊं गौरी शंकराय नम: मंत्र का जाप करें। इससे शादी की सारी अड़चने दूर होंगी।

 

Visited 327 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर