ASIA CUP 2023: BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल की हुई वापसी

30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। इस बार टीम में केएल राहुल की वापसी की हो रही। वहीं, श्रेयर अय्यर को लेकर भी BCCI ने फैसला लिया है।

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम 30 अगस्त से एशिया कप टूर्नामेंट के लिए खेलेगी। इसके लिए BCCI ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इसमें कप्तान रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह मिला है। केएल राहुल और अय्यर बीते समय से अनफिट थे। चोट से उबरने के बाद दोनों खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। इन दोनों की वापसी के बाद टीम को मजबूती मिलेगी।

टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

17 सदस्यीय खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप यादव शामिल हैं।

इन चेहरों को नहीं मिली जगह

एशिया कप के लिए टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक को शामिल नहीं किया गया है लेकिन सैमसन को बैक-अप विकेटकीपर के लिए टीम के साथ जोड़ा जाएगा।

पाकिस्तान से है भारत का पहला मुकाबला

30 अगस्त से शुरू होने वाले इस मुकाबले में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होगा। 2 सितंबर को यह मैच खेला जाएगा। वहीं, 17 सितंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

कोल इंडिया ने स्टॉक सत्यापन अभियान शुरू किया

कोलकाता : कोल इंडिया ने अपनी सभी सहायक कंपनियों में कोयला स्टॉक सत्यापन अभियान शुरू किया है। निवारक सतर्कता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आगे पढ़ें »

ऊपर