Mahindra Thar.e: शानदार लुक के साथ आया THAR का इलेक्ट्रिक वर्जन, फीचर्स है कमाल | Sanmarg

Mahindra Thar.e: शानदार लुक के साथ आया THAR का इलेक्ट्रिक वर्जन, फीचर्स है कमाल

महिंद्रा ने अपनी थार के इलेक्ट्रिक वर्जन पेश कर सभी को चौंका दिया है। कमाल की लुक और फीचर्स के साथ कार को बनाया गया है। कंपनी ने इसका नाम Thar.e दिया है।

कोलकाता: महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड ने ग्लोबल मार्केट में ‘Vision Thar.e’ को दुनिया के सामने पेश किया। महिंद्रा के पॉपुलर SUV THAR का Thar.e नया इलेक्ट्रिक अवतार है। कई तरह की आधुनिक तकनीक से तैयार कार थार का इलेक्ट्रिक वर्जन कटिंग एज हाई परफॉरमेंस AWD इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से लैस है। मार्केट में लॉन्च करने की तारीख और कीमत कंपनी जल्द जारी करेगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव सेक्टर के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा कि Thar.e हमारे एडवेंचर को पूरा करती है, जो बिना किसी समझौते के आपके एक्सप्लोर करने की इच्छा को पूरा करती है। इसमें एडेप्टेबल, मॉड्यूलर और स्वैपेबल कंपोनेंट फीचर्स मिलते हैं।जो इसे बनाने के लिए एक बिल्कुल इनोवेटिव अप्रोच को दर्शाते हैं।


Mahindra Thar.e अपने रेगुलर मॉडल की तुलना काफी मसक्यूलर और एग्रेसिव दिखाई देती है। स्क्वॉयर शेप में स्टायलिश LED हेडलैंप के साथ राउंड-ऑफ कार्नर और सामने की तरफ ग्लॉसी अपराइट नोज़ दी गई है। फ्रंट में दिए गए स्टील बंपर जहां इसे रग्ड लुक देते हैं वहीं स्क्वॉयर्ड-आउट के व्हील आर्क और नए अलॉय व्हील इसके साइड प्रोफाइल को बेहद आकर्षक बनाते हैं।

इलेक्ट्रिक रेंज के मामले में काफी फ्लेक्सिबल Thar.e को INGLO प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। हार्डकोर ऑफ-रोडर के लिए मोटर्स इसे इतना टॉर्क देने में सक्षम होगी, जिसकी वजह से इसे कम रेंज की जरुरत नहीं पड़ेगी।


Mahindra Thar.e के इंटीरियर को शानदार टचस्क्रीन और ज्यादा टेक्नोलॉजी के साथ बनाया गया है। सस्टेनेबिलिटी को लेकर कार में रिसाइकिल्ड मेटेरियल का प्रयोग किया गया है। वहीं, कई कंपोनेंट्स में भी बदलाव किए गए हैं। इसमें कम से कम 400 किमी से ज्यादा रेंज वाला एक बड़ा बैटरी पैक देखने को भी मिल सकता है।


इस इलेक्ट्रिक वर्जन की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। मार्च 2024 में कंपनी का नया इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट शुरू होने की उम्मीद है। वहीं, 2025 तक कार को लॉन्च किया जा सकता है। फिर भी इस बारे में स्पष्ट कहना अभी मुश्किल है।

Visited 775 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर