Historic Record : 100 साल में इंडियन सिनेमा का सबसे बड़ा वीकेंड ! | Sanmarg

Historic Record : 100 साल में इंडियन सिनेमा का सबसे बड़ा वीकेंड !

मुंबई : 11 से 13 अगस्त का वीकेंड इंडियन सिनेमा के लिए सबसे ऐतिहासिक रहा। पिछले 100 सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ। 4 फिल्मों गदर-2, OMG-2, जेलर और भोला शंकर ने मिलकर 400 करोड़ का बिजनेस किया। पहली बार एक वीकेंड में 2.10 करोड़ दर्शक थिएटर में फिल्म देखने पहुंचे। गदर-2, OMG-2 हिंदी फिल्में हैं, वहीं रजनीकांत की जेलर तमिल और चिरंजीवी की भोलाशंकर तेलुगु फिल्म है।
सोमवार को प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने बयान जारी कर ये कन्फर्म किया कि पिछले 100 सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ। एक वीकेंड में 2 करोड़ से ज्यादा दर्शकों के थिएटर पहुंचने का रिकॉर्ड भी 10 साल बाद बना है। बीता रविवार हिंदी सिनेमा के लिए अब तक का सबसे कमाऊ रविवार साबित हुआ है। गदर-2, OMG-2 और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ने मिलकर 72 करोड़ का बिजनेस किया है।

रविवार को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने कमाए 72 करोड़
सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रहीं बॉलीवुड की तीनों फिल्मों ‘गदर 2’ ‘OMG 2’ और ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ ने रिकॉर्ड-तोड़ कमाई की। सिर्फ रविवार को ही इन तीनों फिल्मों ने मिलकर 72.50 करोड़ रुपए की कमाई की। इसमें गदर 2 ने 52 करोड़, OMG 2 ने 17.55 करोड़ और ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ ने 3.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इसके साथ ही यह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाला सिंगल डे भी बन गया।

135 करोड़ हुआ ‘गदर 2’ का फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन
पहले तो सनी देओल स्टारर फिल्म ‘गदर 2’ ने रविवार को 52 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इसके साथ ही इसने ओपनिंग वीकेंड पर टोटल 135 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। यह सनी की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

43 करोड़ हुआ ‘OMG 2’ का टोटल कलेक्शन
दूसरी तरफ अक्षय कुमार स्टारर ‘OMG 2’ की कमाई में भी भारी इजाफा हुआ। फिल्म ने रविवार को 17.55 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इसके साथ ही फिल्म का ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन 43 करोड़ का रहा।

146 करोड़ पहुंचा जेलर का कलेक्शन
इसी बीच रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर’ भी भारत में 150 करोड़ का कलेक्शन पूरा करने वाली है। sacnilk.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को फिल्म ने देश में लगभग 38 करोड़ का कलेक्शन किया। इस तमिल फिल्म को हिंदी, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में डब किया गया है। सभी भाषाओं को मिलाकर फिल्म ने अब तक 146.4 करोड़ की कमाई कर ली है। वहीं मेगास्टार चिरंजीवी की फिल्म ‘भोला शंकर’ ने फर्स्ट वीकेंड पर 20 करोड़ रुपए कलेक्ट किए। लगातार रिकॉर्ड बना रही ‘रॉकी और रानी’
रविवार को सिर्फ इन दोनों फिल्मों ने ही नहीं बल्कि करण जौहर की ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ ने भी चौंकाया। अपनी रिलीज के तीसरे हफ्ते में चल रही इस फिल्म ने रविवार को 3.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। अब इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 130 करोड़ रुपए हो चुका है।
क्लैश से प्रभावित हुई दोनों फिल्मों की कमाई
गदर 2 की ऑल इंडिया ऑक्यूपेंसी 80 पर्सेंट थी जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। अगर इसका क्लैश ‘OMG 2’ से नहीं होता तो इसकी कमाई में 25 करोड़ तक का इजाफा होता।
वहीं अगर ‘OMG 2’ भी ‘गदर 2’ के साथ रिलीज ना होती तो इस फिल्म को भी ज्यादा कैपेसिटी मिलती जिसका फायदा फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को होता। हालांकि रविवार को फिल्म की ऑल इंडिया ऑक्यूपेंसी करीब 63 पर्सेंट रहीं।

Visited 243 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : कोलकाता में आज का तापमान 30.99 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आज न्यूनतम
कोलकाता : कोलकाता पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग को लेकर सोमवार को जूनियर डॉक्टरों ने लालबाजार अभियान का आयोजन किया
कोलकाता : पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा में अब एक महीने का ही समय रह गया है। दुर्गा
सीबीआई की लंबी पूछताछ के बाद कार्रवाई कोलकाता: आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को आखिरकार गिरफ्तार कर
कोलकाता के रेप-मर्डर मामले में आरोपी संजय रॉय ने नया दावा किया है कि 8 अगस्त की रात वह गलती
कोलकाता : पॉपुलर बंगाली सिंगर श्रेया घोषाल ने हाल ही में कोलकाता में आयोजित होने वाले अपने संगीत कार्यक्रम को
कोलकाता: आरजी कर अस्पताल में चल रहे विवाद के बीच जूनियर डॉक्टरों का सीज वर्क लगातार जारी है। गुरुवार को
कोलकाता: दुर्गा पूजा के त्योहार की तैयारी के बीच, यात्रियों की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए, एयरलाइंस ने
आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल एक बार फिर सीबीआई की जांच के केंद्र में है। शुक्रवार को, सीबीआई के
कोलकाता : कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर की घटना ने देशभर में हंगामा मचा दिया है।
कोलकाता : कोलकाता में आरजी कर अस्पताल के मुर्दाघर में सीबीआई की छापेमारी ने एक नई हलचल मचा दी है।
कोलकाता : कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर की हत्या के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले
ऊपर