Independence Day 2023 : Red Road पर दिखी देशभक्ति की लहर ! देखें तस्वीरें | Sanmarg

Independence Day 2023 : Red Road पर दिखी देशभक्ति की लहर ! देखें तस्वीरें

कोलकाताः आज पूरा महानगर देशभक्ति की लहर में डूबा दिखा। सुबह से ही महानगर के हर नुक्कड़ पर और क्लब हाउस में तिरंगा फहराया गया। इसके साथ ही रेड रोड को सजाया गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ध्वजारोहण किया। रेड रोड कार्यक्रम के दौरान पूरे शहर में कड़ा सुरक्षा घेरा बना हुआ था।

pic : Dipen Upadhyay

इस अवसर पर कोलकाता पुलिस के जवानों ने परेड में हिस्सा लिया और सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन किये गए।

कन्याश्री का टैबलो प्रदर्शित

pic : Dipen Upadhyay

रेड रोड पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान मां दुर्गा की झलकी दिखीं, तो कन्याश्री लेकर विभिन्न सरकारी परियोजनाओं के टैबलो का प्रदर्शन किया गया था।

pic : Dipen Upadhyay

इस अवसर पर कोलकाता पुलिस के जवानों ने परेड में हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जब रेड रोड पर ध्वजारोहन के लिए पहुंचीं तो हेलीकॉप्टर से तिरंगा पर फूलों की बारिश की गई। हर जगह देश भक्ति और उत्सव का माहौल था। रेड रोड पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। पश्चिम बंगाल सरकार के सूचना एवं संस्कृति विभाग की ओर से ‘बंगाल का गौरव दुर्गा मां’ झांकी में दुर्गा प्रतिमा प्रदर्शित की गई।

pic : Dipen Upadhyay

इसके अलावा लक्ष्मी भंडार, कन्याश्री, फ्यूचर क्रेडिट कार्ड, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, हेल्थ मेट, दुआरे राशन, कृषकबंधु योजना पर भी झांकी दिखाई गई।

सीएम ने किया ट्वीट

कोलकाता में महिला बल और राज्य पुलिस सहित सभी बल विभिन्न अभ्यास में हिस्सा लिया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कोलकाता पुलिस के जवानों ने परेड में हिस्सा लिया। उत्कृष्ट सेवा के लिए मुख्यमंत्री पुलिस पदक एडीजी और पुलिस महानिरीक्षक पश्चिमी क्षेत्र पुलिस त्रिपुरारी अथर्व को प्रदान किया गया।

pic : Dipen Upadhyay

उत्कृष्ट सेवा के लिए मुख्यमंत्री पुलिस पदक एडीजी और पुलिस महानिरीक्षक पश्चिमी क्षेत्र पुलिस त्रिपुरारी अथर्व को प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार सुबह ट्वीट किया, लिखा, ‘मैं अपने ही हाथों से करती हूं निर्मम प्रहार, भारत के उस स्वर्ग में जगा दो पिता।

pic : Dipen Upadhyay

मेरी सभी माताओं, भाइयों, बहनों को 77वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।” इस अवसर पर ममता बनर्जी ने सलामी ली।

11 सरकारी अधिकारियों को विशेष पदक प्रदान किये गये

इस अवसर पर 11 सरकारी अधिकारियों को विशेष पदक प्रदान किये गये। बीपी गोपालिका, विवेक कुमार, मनोज पंथ, प्रभात मिश्रा, संघमित्रा घोष, नारायणस्वरूप निगम, शांतनु बसु, पीबी सलीम, सरथकुमार द्विवेदी, मुक्ता आर्य, बिधान रे को सम्मान मिला। यह पहली बार है जब अधिकारियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस साल पहली बार, गार्डन रिच शिप बिल्डर्स और इचपुर राइफल फैक्ट्री रेड रोड कार्यक्रम में झांकी के साथ मार्च में शामिल हुए।

pic : Dipen Upadhyay

सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली छात्रों के अलावा कूचबिहार जिले के राजबंशी कलाकारों ने भी हिस्सा लिया।

pic : Dipen Upadhyay pic : Dipen Upadhyay pic : Dipen Upadhyay pic : Dipen Upadhyay pic : Dipen Upadhyay

pic : Dipen Upadhyay
pic : Dipen Upadhyay
pic : Dipen Upadhyay

धमसा मदल के साथ जंगलमहल के आदिवासी कलाकार भी जुड़े।

Visited 350 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर