JU Student Death : ‘I am not gay’, बोलता हुआ बालकनी से गिरा था छात्र

कोलकाता : कोलकाता पुलिस ने जादवपुर यूनिवर्सिटी में हुई 18 वर्षीय बंगाली ऑनर्स स्नातक छात्र स्वप्नदीप कुंडू की मौत में मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने खुलासा किया है आरोपी यूनिवर्सिटी का पूर्व छात्र है। आरोपी छात्र मुख्य छात्रावास में रह रहा था और 2022 में ही गणित में एमएससी कर चुका था। पुलिस ने बताया कि स्वप्नदीप के पिता द्वारा पूर्व छात्र सौरव चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सूत्रों का दावा है, स्वप्नदीप कुंडू को आरोपी सीनियर ने कथित तौर पर शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत बुरी तरह प्रताड़ित किया था। बालकनी से गिरने पर मृतक का शव नग्न अवस्था में मिला था। पुलिस सूत्र का यह भी दावा है, मरने से पहले पीड़ित छात्र बार-बार कहा रहा था, ”मैं समलैंगिक नहीं हूं, मैं समलैंगिक नहीं हूं।” बता दें कि 9 अगस्त की रात करीब 11.45 बजे मुख्य छात्रावास भवन की दूसरी मंजिल की बालकनी से गिरने से स्वप्नदीप कुंडू को गंभीर चोट आई थी। गुरुवार की सुबह 3.40 बजे अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

बुधवार को हुई थी स्वप्नदीप की मौत

पुलिस के मुताबिक, “स्वप्नदीप के पिता रामप्रसाद कुंडू ने अपनी पुलिस शिकायत में उस हॉस्टल के कुछ बोर्डर्स के नाम लेते हुए यह दावा किया था कि, वे उनके बेटे की मौत के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। इसके बाद पुलिस ने गहन पूछताछ शुरू की। पुलिस के अनुसार, नादिया जिले के बागुला का निवासी स्वप्नदीप बुधवार रात करीब 11.45 बजे मुख्य छात्रावास भवन की दूसरी मंजिल की बालकनी से गिर गया और गुरुवार सुबह 3.40 बजे अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

रैंगिंग में बुरी तरह किया प्रताड़ित 

लंबी पूछताछ के बाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र सौरव चौधरी निवासी पश्चिम मेदिनीपुर, चंद्रोकोना टाउन की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस सूत्र का दावा है कि पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है। पुलिस ने बताया कि “पूछताछ के दौरान आरोपी छात्र टूट गया और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया, तो हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है।” दावा है, मृतक छात्र स्वप्नदीप कुंडू को आरोपी सीनियर ने शारीरिक और मानसिक रूप से बुरी तरह प्रताड़ित किया था, बालकनी से गिरने पर मृतक का शव नग्न अवस्था में मिला था। पुलिस सूत्र का यह भी दावा है, मरने से पहले पीड़ित छात्र ने बार-बार कहा था कि वह ‘समलैंगिक नहीं है।’ इस सुराग से, जासूसी विभाग को एक नई लीड मिली और उन सभी छात्रों से पूछताछ शुरू कर दी जो उक्त छात्रावास में मौजूद थे।

गहन पूछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी

कोलकाता पुलिस के जासूसी विभाग की एक टीम ने गुरुवार दोपहर से सभी रूममेट्स से पूछताछ की थी। इसमें होमिसाइड सेक्शन, मॉनिटरिंग सेल, फोरेंसिक विभाग और स्थानीय पुलिस स्टेशन के कर्मी शामिल थे। लंबी पूछताछ के बाद आखिरकार कोलकाता पुलिस की टीम मामले को सुलझाने में सफल रही और संदिग्ध आरोपी सौरव चौधरी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है कि उसने प्रथम वर्ष के छात्र स्वप्नदीप कुंडू की रैगिंग की थी, जिसके बाद जादवपुर थाना पुलिस ने जादवपुर थाने में आईपीसी की धारा 302/34 के तहत दर्ज मामले में उसे गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी को अब अदालत में पेश किया जाएगा।

Visited 147 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

TMKOC में 28 साल की लड़की बनेगी दयाबेन, 3 साल से दे रही ऑडिशन!

मुंबई : पॉपुलर सिटकॉम तारक मेहता का उल्टा चश्मा का मोस्ट फेवरेट कैरेक्टर है दयाबेन का, लेकिन पिछले कई सालों से ये कैरेक्टर शो से आगे पढ़ें »

ऊपर