Watch Video : क्या आपने ट्राई किया है Pizza का ‘Desi Version’ | Sanmarg

Watch Video : क्या आपने ट्राई किया है Pizza का ‘Desi Version’

नई दिल्ली : हम भारतीयों की कुकिंग की खासियत होती हैं विदेशी डिश में हम अपना इंडियन तड़का लगाकर नया रूप देकर उसका उसे देशी स्‍वाद में बना लेते हैं। वो चाहे चाइनीज चाउमीन हो या अन्‍य विदेशी डिश सभी में फ्यूजन कर ही लेते हैं, लेकिन कई बार विदेशी को स्‍वदेशी बनाने के चक्‍कर में कुछ ऐसा तैयार कर देते हैं कि ओरिजनल डिश का बंटाधार कर देते हैं। ऐसी ही एक डिश का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसको देखकर लोग अचंभित होने के साथ भड़क उठे हैं। लोग ज्‍यादा इसलिए भड़के हैं क्‍योंकि इस शख्‍स ने आमतौर पर सबको पसंद आने वाले पिज्‍जा के साथ ये एक्‍सपेरिमेंट किया है।

स्‍ट्रीट वेंडर ने तैयार किया देसी चीज बस्‍ट पिज्‍जा

ये वेंडर दिल्‍ली का है जिसने इटैलियन पिज्‍जा का ऐसा स्‍वदेशी वर्जन तैयार किया है जिसको देखकर हर कोई अपना माथा पकड़ लिया है। दिल्‍ली के एक स्‍ट्रीट साइड वेंडर अपने यहां बिना मैदे के पिज्‍जा बेस तैयार कर चीज बस्‍ट स्‍वदेशी पिज्‍जा तैयार करता नजर आ रहा है।

इटैलियन पिज्‍जा का देसी वर्जन ऐसे किया तैयार

 

 

वीडियो में नजर आ रहा है कि उसने पहले मूंग की दाल से बने बैटर को पैन पर डाला और उसकी मोटा सा बेस तैयार किया उसके बाद उसकी ऊपर परत को तिकोना काट कर उसमें प्‍यार, टमाटर शिमला मिर्च की स्‍टफिंगग करके उसे बंद करता है और उस पर तिमोने चीज स्‍लाइस काटकर ऊपर लगाता है और उस पर ढेर सारा चीज स्‍प्रेड करके सेककर तैयार करता है। देखने में ये बिलकुल चीज पिज्‍जा की तरह ही नजर आ रहा है।

मूंग दाल से तैयार पिज्‍जा को सर्व करते हुए वेंडर ने कैचेप के बजाय लाल हरी चटनी के साथ सर्व किया। फूड ब्लॉगर ने इसे खाते हुए इसे हेल्‍दी और स्‍वदेशी पिज्‍जा बताया।
लोगों ने क्‍यों इसे बताया ‘मौत का पिज्‍जा’

चार दिन पहले ये वीडियो इंस्टाग्राम पर liveforfood007 नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया था। लाखों की संख्‍या में लोग इसे पसंद कर रहे हैं वहीं कुछ लोगों ने इसे अनहेल्‍दी बताते हुए मौत का पिज्‍जा नाम दे दिया है। मौत का पिज्‍जा इसलिए कहा क्‍योंकि इसे बनाते समय खूब सारा बटर और खूब सारा चीज डाला गया। वहीं कुछ लोग ये कह रहे हैं कि भाई इसे प्‍लीज हेल्‍दी तो मत कहो, मूंग के दाल के चिल्‍ले में इतना सारा घी तो अब कहां का हेल्‍दी बचा।

Visited 63 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर