टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए घर पर ऐसे तैयार करें ये देसी

कोलकाता : गर्मियों में तेज धूप की वजह से स्किन टैनिंग का शिकार हो जाती है। टैनिंग से बचने के लिए लोग धूप में निकलते वक्त सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन फिर भी सूरज की हानिकारक किरणों की वजह से स्किन सनटैन का शिकार हो जाती है। सूरज की किरणें स्किन को काफी नुकसान पहुंचाती है। टैनिंग की वजह से स्किन काली पड़ जाती है और साथ ही चेहरे की चमक भी खत्म हो जाती है। टैनिंग की वजह से स्किन की रंगत पर भी असर पड़ता है। टैनिंग की समस्या से बचने के लिए महिलाएं तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि हर बार पर्याप्त रिजल्ट नहीं मिल पाता है। ऐसे में टैनिंग की समस्या से निजात पाने के लिए आप घरेलू नुस्खे अपना सकती हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको देसी फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

फेस पैक बनाने के लिए क्या क्या चाहिए
फेस पैक तैयार करने के लिए आपको पुदीना, दही, बर्फ, मुल्तानी मिट्टी की जरूरत होगी।
कैसे बनाएं फेस पैक
इस फेस पैक को तैयार करने के लिए सबसे पहले पुदीने की पत्तियों को अच्छी तरह धो लें। इसके बाद पुदीने की पत्तियां, बर्फ, दही को अच्छी तरह से ब्लेंड करें। इसके बाद इस मिक्सचर में मुल्तानी मिट्टी पाउडर मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें।
फेस पैक लगाने का तरीका
इस फेस पैक को चेहरे पर लगाने के लिए सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ कर लें। इसके बाद चेहरे को पोछ कर फेस पैक को चेहरे पर अप्लाई करें। इस फेस पैक को चेहरे पर 15-20 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। चेहरे को धोने के बाद मॉइश्चराइजर लगाएं। इस फेक को हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल करने से टैनिंग की समस्या तुरंत दूर होगी।
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

अडाणी ग्रुप की 6 कंपनियों को SEBI का नोटिस

नई दिल्ली : अडाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज समेत ग्रुप की 6 कंपनियों को मार्केट रेगुलेटर सेबी ने कारण बताओ नोटिस भेजा है। आगे पढ़ें »

ऊपर