पंचायत चुनाव से पहले तृणमूल के ‘नवज्वार रेडियो’, ‘पॉडकास्ट’ ने बंगाल की राजनीति में कदम रखा

कोलकाता : तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी एक महीने से अधिक समय से राज्य भर में जनसंपर्क कार्यक्रमों के साथ ‘नवज्वार यात्रा’ पर हैं। तृणमूल का ‘नवज्वार रेडियो’ इस बार उसी रास्ते से शुरू होने जा रहा है। यह नया कार्यक्रम मुख्य रूप से पंचायत चुनाव से पहले ग्रामीण जनता के साथ जनसंपर्क बनाने के लिए पॉडकास्ट के माध्यम से शुरू किया जाएगा। बंगाली राजनीति में पॉडकास्ट का इस्तेमाल अभी उस तरह शुरू नहीं हुआ है। तो तृणमूल इस प्रयास को हर तरफ से ‘शानदार’ बता रही है। इस कार्यक्रम में पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव से लेकर पार्टी के लगभग सभी शीर्ष नेता शिरकत करेंगे। इस पॉडकास्ट इवेंट में मंत्री, सांसद, विधायक हिस्सा लेंगे। जहां वे राज्य सरकार के विभिन्न कार्यों पर प्रकाश डालेंगे, वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जनोन्मुख परियोजनाओं पर भी प्रकाश डाला जाएगा। वे प्रोजेक्ट आम लोगों तक कैसे पहुंचेंगे, इस पर भी पॉडकास्ट में प्रकाश डाला जाएगा। तृणमूल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग कर इस कार्यक्रम को सफल बनाने की पहल की है। इसके अलावा, कार्यक्रम को ग्रामीण बंगाल की छिपी प्रतिभाओं का पता लगाने के लिए कहा जाता है। एक गाँव में एक अच्छा गायक हो सकता है, लेकिन अवसर नहीं है। एक निश्चित क्षेत्र में एक विशेष प्रकार की चीज लोकप्रिय है, लेकिन यह अभी तक बंगाल के लोगों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया है – ऐसे सभी प्रतिभाशाली लोगों को अवसर देना किसी भी औद्योगिक क्षमता को जनता के सामने लाएगा जो पृष्ठभूमि में छिपी हुई है।तृणमूल नेतृत्व का दावा है कि इससे पहले कभी किसी राजनीतिक दल ने इस तरह का कार्यक्रम नहीं किया। यह पहल गांव के वंचित लोगों के साथ उनके संबंध को मजबूत करने के लिए की गई है। उनके मुताबिक पंचायत और लोकसभा चुनाव से पहले यह नया कार्यक्रम तृणमूल के लिए ट्रंप कार्ड हो सकता है।

Visited 123 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज में राहुल-अखिलेश की रैली में भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में कई लोगों के घायल होने की खबर है। अखिलेश यादव आगे पढ़ें »

ऊपर