ये है वो Tree जिसे रखने से दौड़ी चली आती है लक्ष्मी, खूब तरक्की करने लगता है व्यक्ति

कोलकाता : चीनी वास्तु फेंगशुई में घर में धन-दौलत, सुख-समृद्धि, शांति के लिए कई तरीके बताएं गए है। अक्सर लोग घर में मनी प्लांट रखते हैं ताकि उनके घर में पैसों का आगमन होता है। आज हम आपको एक ऐसे पेड़ के बारे में बताने जा रहे हैं जो मनी प्लांट से भी अधिक कारगर माना जाता है। फेंगशुई के अनुसार घर में ‘क्वाइन ट्री’ यानि सिक्कों से बना हुआ एक तरह का पेड़ रखने के बहुत फायदे हैं। कहते है कि क्वाइन ट्री धन, समृद्धि और सौभाग्य को आकर्षित करता है। यह पेड़ जिस जगह होता है वहां धन का प्रवाह होने लगता है। आइए जानते हैं क्वाइन ट्री रखने के और क्या फायदे हैं-

क्वाइन ट्री लगाने के ये हैं फायदे

– फेंगशुई के अनुसार क्वाइन ट्री घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करके सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। कहते हैं जिस घर में क्वाइन ट्री होता है वह घर हमेशा पैसों से भरा रहता है यानि ऐसे घर में हमेशा धन आगमन के रास्ते खुले रहते हैं।
– क्वाइन ट्री को हमेशा उस स्थान पर रखना चाहिए जहां आप अपने पैसे जैसे की तिजोरी रखते हों। क्वाइन ट्री धन और वैभव को बढ़ाने का काम करता है इसलिए तिजोरी के पास रखने से आपको इसका फायदा मिलेगा। क्वाइन ट्री को ऑफिस में भी रखा जा सकता है, जिससे आपके बिजनेस में भी तरक्की होगी और पैसों की कभी कमी नहीं होगी।

– फेंगशुई में कहा जाता है कि क्वाइन ट्री आपको आर्थिक निर्णय लेने में मदद करता है, जहां यह ट्री होता है वहां लेन-देन के फैसले व्यक्ति सोच-समझकर करता है।

– क्वाइन ट्री को लगाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस पेड़ को हमेशा ऐसे स्थान पर रखें जहां किसी अन्य चीज की छाया नहीं पड़ती हो।
– क्वाइन ट्री को ऐसे जगह भी रखा जा सकता है जहां पैसों की कमी हो। ये पेड़ सिक्कों के संग्रह को दर्शाता है। इसलिए इसे ऐसी जगह जहां पैसों की कमी हो पर रखने से बरकत होने लगती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

सैट के मेंबर ही करेंगे अपील पर सुनवायी : हाई कोर्ट

कोलकाता : हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस टी एस शिवंगनम और जस्टिस हिरणमय भट्टाचार्या के डिविजन बेंच ने आदेश दिया है कि स्टेट एडमिनिस्ट्रेटिव ट्राइब्यूनल आगे पढ़ें »

एक फोन से वाट्स ऐप हैक, ओटीपी या वेरिफिकेशन की जरूरत नहीं

रेलवे का फैसला, वंदे भारत शताब्दी ट्रेनों में नहीं मिलेगा 1 लीटर वाली पानी की बोतल

Viral Video: दिल्ली मेट्रो में घूंघट ओढ़ी महिलाएं हुईं वायरल, देखें वीडियो

IPl 2024: क्या SRH चेन्नई में CSK के खिलाफ जीतेगी पहला मैच ? कौन किसपर है भारी ?

Rs 20 Meal At Rail Station: अब ट्रेन में महज 20 रुपये में मिलेगा पेट भर खाना

भारतीय अरबपति अंकुर जैन ने WWE स्टार Erika Hammond से रचाई शादी, देखें Photos

भारत यात्रा टालने के बाद एलन मस्क चीन पहुंचे

‘RSS हमेशा से आरक्षण के समर्थन में, कुछ लोग फैला रहे हैं झूठ’

West Bengal Weather: 7 जिलों में गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी, जानिए अन्य जिलों में मौसम का हाल

ऊपर