राज्य की दूसरी वंदेभारत का किया गया पहला ‘ट्रायल रन’

साढ़े 6 घंटे में तय किया हावड़ा-पुरी का सफर
हावड़ा : बंगाल की दूसरी वंदेभारत एक्सप्रेस ने अपने ट्रायल रन सफर की शुरुआत की। इस ट्रेन का पहला अभ्यास दक्षिण पूर्व रेलवे ने शुक्रवार को सुबह किया। बुधवार की रात वंदेभारत की रेक ओडिशा के बालेश्वर के रास्ते संतरागाछी कारशेड पहुंची। इसके बाद शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे हावड़ा स्टेशन के न्यू कॉम्प्लेक्स से पुरी के लिए रवाना हुई। यह दोपहर 12:35 बजे पुरी पहुंची। इसमें लगभग साढ़े 6 घंटे लगे। दोपहर 1:50 बजे फिर पुरी से रेक हावड़ा के लिए रवाना हुई जो कि रात 8:30 बजे हावड़ा पहुंची। यानी ट्रेन उसी दिन हावड़ा से शुरू हुई और पुरी जाकर हावड़ा वापस आयी। रेलवे सूत्रों के मुताबिक, हावड़ा-पुरी रूट पर खड़गपुर के अलावा वंदेभारत को 6 स्टेशनों पर दो-दो मिनट के लिए रोका गया था। हालांकि, हावड़ा-पुरी रूट पर नयी वंदेभारत यात्रियों के लिए कब से चलेगी, इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। दक्षिण पूर्व रेलवे के सूत्रों के मुताबिक यह ट्रेन मई से शुरू हो सकती है। खड़गपुर मंडल के सीनियर डीसीएम राजेश कुमार ने कहा कि ट्रायल रन सफल रहा है, बहुत जल्द ट्रेन सेवा जोरों पर शुरू हो जाएगी। अगले रविवार यानी 30 अप्रैल को वंदेभारत का एक ट्रायल हावड़ा से ओडिशा के भद्रक तक हो सकता है। हालांकि, रेलवे सूत्रों के मुताबिक अभी मामले की पुष्टि नहीं हुई है। गौरतलब है कि इस साल गत 1 जनवरी को हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर वंदेभारत की परिसेवा यहां के लोगों को मिली थी। अब राज्य में जल्द ही दूसरी वंदेभारत दौड़ेगी। रेलवे सूत्रों के मुताबिक पहली ट्रेन की तरह दूसरी ट्रेन में भी वैसी ही सुविधाएं मिलेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर