Kolkata Covid Cases : स्पीड पकड़ने लगा कोविड,एक दिन में 174 नये मामले

अलर्ट रहे वरना बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में कोरोना एक बार फिर से बढ़ने लगा है। हाल के कुछ दिनों में एक दिन में नये मामले 150 से 200 तक आ रहे हैं। वहीं गत दो दिनों में दो लोगों की मौत भी हो गयी है। दोनों की उम्र 80 से अ​धिक बतायी गयी है। कई मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। राज्य सरकार ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाइडलाइन भी जारी कर दी है लेकिन अभी भी लोगों के चेहरे पर मास्क नहीं के बराबर ही दिख रहा है। केंद्र के स्वास्थ्य मंत्रालय की द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक 23 अप्रैल को बंगाल में नये 174 मामले आये तथा राज्य में कुल एक्टिव मामले 1300 के करीब थे जो कि अन्य कई राज्यों की तुलना में काफी ज्यादा है।
मई में बढ़ सकते हैं और मामले
अप्रैल में ही एक दिन में 200 के करीब मामले आने लगे हैं। हेल्थ एक्सपर्ट पहले भी भविष्यवाणी कर चुके हैं कि मई में कोरोना मामले की संख्या तेजी से बढ़ने वाली है। इसी बीच नये मामले तथा पॉजिटिवीटी रेट जिस तरह से बढ़ रहे है उससे चिंता बढ़ने लगी है।
बाजारों में जागरूकता अभियान चलेगा
मास्क पहनने के लिए बाजारों में केएमसी की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। दुकानदारों से कहा जायेगा कि खुद मास्क पहनें तथा ग्राहकों से भी मास्क पहनने के लिए कहें। जल्द ही केएमसी इस अभियान में उतरने वाला है। प्राथमिकता सूची में मानिकतला, बैठकखाना, कांकुड़गाछी, तालतला, जदूबाबू बाजार, लैंसडाउन, गरियाहाट, बांसद्रोणी,बघाजतिन, बेहला व अन्य कई बाजार शामिल हैं। यहां भारी संख्या में ग्राहक आते हैं।
इन जगहों पर जरूर मास्क पहनें
राज्य सरकार ने अपने गाइडलाइन में एहतियात बरतने को कहा है। कई जगहों पर मॉस्क के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग रखने को कहा गया है। अगर भीड़भाड़ में जाते है तो मास्क पहने। कोशिश करें की भीड़भाड़ से बचे। अगर सामूहिक कार्यक्रमों में जाते हैं कोविड नियमों का जरूर पालन करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पुलवामा जैसा आतंकी हमला

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों ने शनिवार शाम को एक वायु सेना के वाहन को निशाना बनाकर हमला किया है। बताया गया आगे पढ़ें »

ऊपर