राज्य में डॉक्टरों की भर्ती और सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाई गई

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में चिकित्सा सेवाओं को दुरुस्त करने और डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए बड़ी पहल की है। राज्य में डॉक्टरों की भर्ती और सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाई गई। नेशनल स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य भवन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार एनएचएम के तहत संविदा चिकित्सकों की भर्ती के लिए पहले आयु सीमा 62 वर्ष थी, जिसे बढ़ाकर अब 67 वर्ष कर दिया गया है तथा मेडिकल ऑफिसरों की सेवानिवृत्ति की आयु पहले 65 वर्ष थी, अब इसे बढ़ाकर 70 वर्ष कर दिया गया है। माना जा रहा है कि डॉक्टरों का कार्यकाल बढ़ने से डॉक्टरों की कमी दूर होगी। उल्लेखनीय है कि डॉक्टरों की कमी के बारे में सीएम भी कई बार चिंता व्यक्त कर चुकी हैं। उन्होंने कोलकाता के सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर्स को भी ग्रामीण अंचलों में सेवा देने के लिए कहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष लवली BJP में शामिल

नई दिल्ली : दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने आप से गठबंधन को लेकर 6 आगे पढ़ें »

ऊपर