Marathon in Saree : जानें कौन साड़ी में दौड़कर भारतीयों का सीना चौड़ा करने वाली…

नई दिल्ली : UK में रहने वाली भारतीय मूल की एक उड़िया महिला ने संबलपुरी साड़ी पहनकर एक मैराथन में दौड़कर नया रिकॉर्ड बनाया। मैनचेस्टर में रविवार को 42.5 किमी की मैराथन को महिला ने 4 घंटे 50 मिनट में पूरा किया। यह UK की दूसरी सबसे बड़ी मैराथन है। महिला की साड़ी पहनकर दौड़ लगाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। महिला का नाम मधुस्मिता जेना दास है। इनकी उम्र 41 साल है। दरअसल, एक ट्विटर यूजर ने मधुस्मिता को साड़ी पहनकर मैराथन में दौड़ लगाते हुए देखा। उसने इस घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की और लिखा, UK के मैनचेस्टर में रहने वाली एक उड़िया ने संबलपुरी साड़ी पहनकर UK के दूसरे सबसे बड़े मैराथन ‘मैनचेस्टर मैराथन 2023’ में दौड़ लगाई! ये बहुत ही अच्छा पल है। पूरे समाज के लिए यह गर्व की बात है। वहीं, फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसाइटी इंटल UK के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने मैराथन का एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें मधुस्मिता साड़ी में आराम से दौड़ती हुई दिख रही हैं, जबकि उनके दोस्त और परिवार वाले उनके लिए तालियां बजा रहे हैं। मधुस्मिता दुनिया भर में कई मैराथन और अल्ट्रा-मैराथन दौड़ चुकी हैं।
सोशल मीडिया यूजर्स बोले- हमें अपनी संस्कृति दुनिया को इस तरह दिखानी चाहिएतस्वीर वायरल होने के बाद से सोशल मीडिया यूजर्स महिला के जज्बे की तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, प्राउड मोमेंट.. लगे रहो डियर। वहीं एक अन्य ने लिखा, वाह कितनी प्यारी तस्वीर है। हमें अपनी संस्कृति दुनिया को इस तरह दिखानी चाहिए, जो विदेशी पोशाक पहनने के लिए तैयार हैं, कृपया उससे सीखें।

 

Visited 368 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा प्रवेश कर गई है: आदित्यनाथ

मालेगांव: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विरासत कर लगाने संबंधी कांग्रेस के कथित प्रस्ताव को लेकर तंज करते हुए शनिवार को कहा कि आगे पढ़ें »

ऊपर