Tiljala Fire Incident : कोलकाता में लगी भीषण आग, बाप-बेटे की मौत

कोलकाता : महानगर की एक प्रिंटिंग फैक्ट्री (Printing Factory) में भीषण आग लगी है। आग की चपेट में आने से पिता व बेटे की मौत हो गई। ज्ञात हुआ है कि एक अन्य बालक इस समय गंभीर हालत में चितरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (Chittaranjan Medical College & Hospital) में भर्ती है। आग कैसे लगी पुलिस इसकी जांच कर रही है। घटना पूर्वी कोलकाता के तिलजला इलाके में हुई। ज्ञात हो कि तपसिया रोड स्थित उस कारखाने में जूतों पर छपाई का काम होता है। आग आज सुबह करीब साढ़े छह बजे लगी। स्थानीय लोगों के मुताबिक उस फैक्ट्री में काफी समय से प्रिंटिंग का काम चल रहा था। मृतक पिता का नाम मोहम्मद जसीम व उनके बड़े बेटे मोहम्मद आमिर है। जसीम और उसके बेटे कल देर रात तक काम करने के बाद फैक्ट्री के अंदर ही सो गए।

15 वर्षीय बेटे को किसी तरह बचा लिया गया

गुरुवार की सुबह स्थानीय लोगों ने देखा कि फैक्ट्री के सामने ग्राउंड फ्लोर से धुआं निकल रहा था। देखा जा सकता है कि अंदर आग लगी हुई है। वे फौरन आग बुझाने में लग गए। जसीम के 15 वर्षीय बेटे को किसी तरह बचा लिया गया। उसके हाथ-पैर जले हुए हैं। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। लेकिन जसीम और उसके बड़े बेटे आमिर को फैक्ट्री से बाहर नहीं निकाला जा सका। चूंकि यह एक प्रिंटिंग प्रेस था, इसलिए बड़ी मात्रा में रसायन अंदर जमा थे। नतीजतन आग अंदर फैल गई।

संकरी इलाका होने के कारण आग के तेजी से बाहर फैलने की आशंका थी। हालांकि, स्थानीय लोगों और दमकलकर्मियों की कोशिश से ऐसा नहीं हो पाया। हालांकि स्थानीय लोगों का दावा है कि दमकल विभाग को इसकी सूचना काफी पहले दे दी गई थी, लेकिन वे मौके पर काफी देर से पहुंचे। हालांकि मजदूरों का कहना है कि घिंजी इलाके में फैक्ट्री होने के कारण वहां तक ​​पहुंचने के लिए काफी स्पीड चाहिए होती है। 4 इंजन मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। दमकलकर्मियों का कहना है कि स्थिति अब नियंत्रण में है। हालांकि जेब में आग लगी है या नहीं इसकी जांच की जा रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Panchayat 3 Release Date: खत्म हुआ लंबा इंतजार, इस तारीख को देखें फुलेरा गांव की कहानी

मुंबई : 'सचिव जी', 'प्रधान जी' और 'प्रहलाद जी' जैसे कई दिलचस्प किरदारों से सजी वेब सीरीज 'पंचायत 3' जबरदस्त सुर्खियों में बनी हुई है। आगे पढ़ें »

ऊपर