Abhishek in Delhi : अब इस मुद्दे काे लेकर खुद अभिषेक केंद्रीय मंत्री से मिलेंगे

बकाया मांगने के लिए , समय मांगा
पार्टी ने अपने सांसदों काे आज दिल्ली बुलाया
सन्मार्ग संवाददाता
नई दिल्ली : राज्य का बकाया मांगने के लिए अब अभिषेक बनर्जी  (Abhishek Banerjee) खुद केंद्रीय मंत्री से मिलेंगे। तृणमूल प्रतिनिधिमंडल बुधवार को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) से मुलाकात करेगा। इसका नेतृत्व तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी करेंगे। तृणमूल सांसद ने कहा कि हमें संसद सत्र के समय दिल्ली में कुछ करना चाहिए क्योंकि संसद तो चल नहीं रही है। सोमवार को यानी आज ही उस बैठक के लिए समय मांगा गया है | अभिषेक रविवार की रात दिल्ली पहुंचे। उन्होंने सोमवार को दोपहर में संसद स्थित पार्टी कार्यालय में तृणमूल सांसदों के साथ बैठक की। उस बैठक में मनरेगा में राज्य के बकाया पर चर्चा की गई। बैठक में 100 दिन के काम सहित कई परियोजनाओं के बकाये की मांग को लेकर एक बार फिर केंद्रीय मंत्री से संपर्क करने का निर्णय लिया गया | उसके बाद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि राज्य का बकाया वसूलने के लिए बुधवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात का समय मांगा जा रहा है। तृणमूल का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने जाएगा। मैं भी इस बार उस टीम में रहूंगा। संयोग से अभिषेक पहली बार राज्य के उस प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे, जिसने राज्य की मांगों को मनवाने के लिए केंद्र से संपर्क किया है ।
पुलिस से धरने पर बैठने का परमिशन मांगेंगे
सूत्रों के अनुसार वे बुधवार सुबह 10:30 बजे से लेकर शाम को 5:30 बजे तक करीब 7 घंटे का धरना प्रदर्शन करेंगे | तृणमूल कांग्रेस महासचिव ने सांसदों को बताया कि पुलिस से धरने पर बैठने का परमिशन मांगेंगे | जाहिर है कि पुलिस परमिशन नहीं देगी लेकिन हम फिर भी धरने पर बैठेंगे। अगर पुलिस मुझे गिरफ्तार करती है तो हम गिरफ्तारी देंगे | संयोग से, तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राज्य का बकाया भुगतान सहित 7 सूत्रीय मांगों को लेकर रेड रोड पर दो दिवसीय धरना दिया है। पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी पहले दिन धरने के मंच पर मौजूद थे। उन्होंने कहा था कि वे राज्य का बकाया मांगने के लिए दिल्ली में भी धरना देंगे। इस घोषणा के कुछ ही दिनों में अभिषेक दिल्ली पहुंच गए। उन्होंने कहा कि वह केंद्रीय मंत्री से मिलेंगे और राज्य से पैसे मांगेंगे।

Visited 140 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर