आरोप – एसएससी मामले से कमाये गये करोड़ों काले धन का इस्तेमाल प्रमोटिंग में किया था अयन ने

ईडी जल्द बुलाएगी कई अन्य अभियुक्तों को
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एसएससी मामले से कमाये गये काले धन का इस्तेमाल प्रमोटर अयन शील ने अपने व्यवसाय में किया था। आरोप है कि करोड़ों काले धन को प्रोपर्टी में तथा आवासनों के निर्माण में लगाया गया था। यही नहीं नौकरी दिलाने के लिए लोगों से रुपयों वसूली की गयी थी। इस मामले में जल्द ही अन्य अभियुक्तों को ईडी की टीम तलब करेगी। उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार को छामामारी में अयन के ठिकानों से सैकड़ों की संख्या में ओएमआर शीट मिले थे। इसके साथ ही अयन व उनके रिश्तेदारों के पास करोड़ों की संपत्ति का पता चला है। इसका आकलन ईडी अधिकारी कर रहे हैं। अब तक के तलाशी अभियान में करोड़ों की बेनामी संपत्ति व पेट्रोल पंप आदि का पता चला है।
प्रोडक्शन हाउस में भी लगाया था काला धन
रियल एस्टेट प्रमोटर अयन शील के घर से मिले दस्तावेजों से पता चला है कि उसके प्रोडक्शन हाउस में काला धन लगाया गया था। यह वही पैसा था जो कॉलेजों और राज्य के विश्वविद्यालयों में कॉन्ट्रैक्चुअल कर्मचारियों की भर्ती से अर्जित किया गया था। ईडी को अब तक की छानबीन में यह पता चला है कि अयन का रैकेट काफी दूर-दूर तक फैला था। शील विभिन्न नगरपालिकाओं, विशेष रूप से उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परगना जिले में कर्मचारियों और श्रमिकों की भर्ती के रैकेट में भी शामिल है। ईडी के मुताबिक अभी भी अयन काफी कुछ छिपा रहे हैं। फिलहाल उनसे सच उगलवाया जा रहा है। अब तक 32 बैंक खाते पर अधिकारियों की नजर है।
अयन के करीबियों पर भी कार्रवाई के मूड में ईडी
इधर, प्रमोटर अयन शील की करीबी श्वेता चक्रवर्ती को ईडी की टीम पूछताछ के लिए बुला सकती है। अयन शील की गिरफ्तारी के बाद ईडी की टीम को सरकारी नौकरी के लिए अन्य स्कैम के सामने आने की उम्मीद है। नैहाटी के विजयनगर की रहने वाली श्वेता चक्रवर्ती लंबे समय से मॉडलिंग की दुनिया से जुड़ी हुई हैं। अयन शील प्रमोशन के बिजनेस में हैं। सूत्रों की माने तो अयन का श्वेता के अकाउंट से लेनदेन के सबूत मिले हैं। वहीं दूसरी ओर ईडी का मानना है कि अयन का कॉलेजों और राज्य द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों में अवैध रूप से की गईं कॉन्ट्रैक्चुअल नियुक्तियों में भी हाथ हो सकता है। अब ईडी की छानबीन में अयन के अलावा उनके बेटे व उनकी गर्लफ्रेंड का नाम भी जुड़ गया है। इसके अलावा शांतनु के सहयोगी से भी ईडी की टीम पूछताछ करना चाहती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata News : बड़ाबाजार में ‘हीट स्ट्रोक’ से युवक की मौत

तीन दिनों से लापता था मृतक कोलकाता : बड़ाबाजार थानांतर्गत महात्मा गांधी रोड में एक युवक की कथित तौर पर हीट स्ट्रोक से मौत हो गयी। आगे पढ़ें »

ऊपर