कवि सुभाष मेट्रो स्टेशन में इंस्टॉल किये गये 6 नये एएफसी-पीसी गेट्स

Fallback Image

कोलकाता : मेट्रो उपयोगकर्ताओं के लाभ के लिए कवि सुभाष मेट्रो स्टेशन पर 6 नए एएफसी-पीसी गेट लगाए गए हैं। ये द्वि-दिशात्मक द्वार बहुत जल्द चालू हो जाएंगे और ये यात्रियों को कवि सुभाष मेट्रो स्टेशन परिसर के भुगतान क्षेत्र में से आसानी से प्रवेश/निकास करने में सक्षम बनाएंगे। चूंकि कवि सुभाष मौजूदा ब्लू लाइन और जल्द ही उद्घाटन होने वाली ऑरेंज लाइन का मीटिंग प्वाइंट होगा, इसलिए भविष्य में संभावित भीड़ को ध्यान में रखते हुए इन गेटों को स्थापित किया गया है। ये आधुनिक गेट प्रति मिनट 45 यात्रियों को संभाल सकते हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए मेट्रो के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने बताया कि कवि सुभाष मेट्रो स्टेशन के डाउन प्लेटफॉर्म पर उतरने के बाद यात्री इन गेटों पर अपने मेट्रो टोकन या स्मार्ट कार्ड पंच कर सकेंगे और न्यू गरिया स्टेशन से पूर्व रेलवे की सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। ब्लू लाइन से ऑरेंज लाइन और इसके विपरीत यात्रियों के निर्बाध संक्रमण के लिए, डाउन मेट्रो प्लेटफॉर्म से सटे मौजूदा 6 एएफसी-पीसी गेट, जो अब ब्लू लाइन के यात्रियों की सेवा करते हैं। उसे खत्म कर दिया जाएगा। नतीजतन, यात्री अपने टोकन/स्मार्ट कार्ड को पंच किए बिना ब्लू लाइन और ऑरेंज लाइन के बीच स्विच कर सकेंगे। यात्रियों की सुविधा के लिए इंटीग्रेटेड टिकटिंग सिस्टम लागू किया जाएगा। इस प्रणाली के कारण यात्रियों को कवि सुभाष मेट्रो स्टेशन पर इंटरचेंज करते समय अलग से टिकट नहीं खरीदना पड़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

बुद्धदेव से किसी की तुलना नहीं हो सकती : मिथुन

कोलकाता : मशहूर अभिनेता व भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि बुद्धदेव आगे पढ़ें »

ऊपर