कुलपति विद्युत चक्रवर्ती को देना होगा एक लाख रुपये का जुर्माना

कोलकाता : कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के कारण विश्व भारती के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती मुश्किल में फंस गए हैं। न्यायमूर्ति सुब्रत तालुकदार की खंडपीठ ने कुलपति पर एक लाख रुपये के जुर्माने के संबंध में उच्च न्यायालय की एकल पीठ के फैसले को बरकरार रखा। विश्व भारती के एक असिस्टेंट प्रोफेसर को चाइल्डकैअर लीव देने के मामले में कुलपति बैकफुट पर हैं। पिछले साल एकल पीठ ने मामले में कुलपति को जुर्माना भरने का आदेश दिया था। प्रो देवतोष सिन्हा ने 2021 में एक असिस्टेंट प्रोफेसर को चाइल्डकेयर लीव दी थी। प्रोफेसर ने दावा किया कि विश्व भारती ने अधिकारियों की मंजूरी से छुट्टी मंजूर की। इसे विश्व भारती के कुलपति ने भी मंजूरी दी थी। लेकिन अचानक एक साल बाद विश्व भारती के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती ने देवतोष सिन्हा को पत्र लिखकर माफी मांगने को कहा कि उन्होंने सहायक प्रोफेसर को छुट्टी क्यों दी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata Metro: जोका-एसप्लानेड मेट्रो कॉरिडोर के लिए धर्मतल्ला में किये जायेंगे कई बदलाव

कोलकाता: जोका-एसप्लानेड मेट्रो रेलवे कॉरिडोर (पर्पल लाइन) के तहत मोमिनपुर-एस्पलानेड अंडरग्राउंड सेक्शन के निर्माण के लिये पूरे धर्मतल्ला इलाके में कई बदलाव किये जायेंगे। हाल आगे पढ़ें »

ऊपर