सोमवार की अष्टमी पर करें ये आसान उपाय, भगवान शिव करेंगे अधूरे काम पूरे

Fallback Image

कोलकाता : हिंदू धर्म में सोमवार की अष्टमी के दिन भगवान शिव की पूजा का विशेष महत्व है। लेकिन वहीं यदि सोमवार के दिन अष्टमी तिथि पड़ती है तो उस सोमवार का महत्व बढ़ जाता है। धार्मिक विद्धान की मानें तो यदि आपका कोई कार्य बहुत लंबे समय से पेंडिग में है और आपके लाख कोशिश के बाद भी पूरा नहीं हो रहा है तो आप सोमवार की अष्टमी पड़ने पर इस उपाय को करते हैं तो आपका कार्य अवश्य पूर्ण होगा। खास बात यह है कि इस बार सोमवार की अष्टमी तिथि 27 फरवरी यानी आज है। ऐसे में आइए जानते हैं कि ऐसा कौन सा उपाय करें, जिससे भगवान शिव की कृपा से हमारे बिगड़े काम भी बन जाएंगे।

मनोकामना पूर्ति के लिए
सोमवार के अष्टमी के दिन 31 हरे मूंग के दाने, 31 चावल के दाने, 31 बेलपत्री और एक लोटा जल लेकर भगवान शिव के मंदिर में जाएं। सबसे पहले शिवलिंग का जलाभिषेक करें। इसके बाद 31 चावल के अखंडित दाने मंदिर की दहरी पर अपनी मनोकामना मन में बोलते हुए रख दें। इसके बाद 31 हरे मूंग के दाने नंदी के पास रख दें। इसके बाद बेलपत्र पर चंदन और रोली लगाकर अपनी मनोकामना का स्मरण करते हुए शिवलिंग की अशोक सुंदरी वाले स्थान पर रख दें। ध्यान रहे बेलपत्र की दंडी जलाधारी वाले स्थान की तरफ होने चाहिए। अब आप भगवान शिव की आराधना करते हुए बाबा से अपने मनोकामना का निवेदन करें। ऐसी मान्यता है कि जो भक्त सोमवार की अष्टमी के दिन इस उपाय को करता है उस पर भगवान शिव बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और उसकी अर्जी स्वीकार कर लेते हैं।

अब आप एक एक माला नीचे दिए गए मंत्रों का जाप करें

* श्री शिवाय नमोस्तुभ्याम।

*ॐ नमः शिवाय।।

* हर हर महादेव।

ये मंत्र दिलाएगा लाभ
अष्टमी वाले सोमवार के दिन 108 बार महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है। आज के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध अर्पित करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata Weather Update : कोलकाता में गर्मी का 70 वर्षों का रिकॉर्ड, तापमान पहुंचा 43 डिग्री पर

कोलकाता : मंगलवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस पार कर गया। वर्ष 1954 के बाद पहली बार कोलकाता में इतनी गर्मी पड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर