राज्य को बांटने के प्रयासों के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित

Fallback Image

शुभेंदु ने इसे राजनीतिक बताया
कहा – हम एक पश्चिम बंग श्रेष्ठ पश्चिम बंग के पक्ष में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य को बांटने के प्रयासों के खिलाफ विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया गया जो पारित हो गया है। इस प्रस्ताव पर 2 घंटे तक सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों ने चर्चा में हिस्सा लेकर वक्तव्य रखा है। वहीं भाजपा ने इसे पंचायत चुनाव से पहले राजनीतिक हथकंडा करार दिया है। भाजपा ने इस प्रस्ताव का न तो समर्थन किया और न ही विरोध किया। उसने दावा किया कि यह प्रस्ताव स्पष्ट नहीं है। आखिर वह कौन है जो बंगाल काे बांटने का प्रयास कर रहा है, इसकी स्थिति तो पहले साफ हो। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत, एक पश्चिम बंग श्रेष्ठ पश्चिम बंग है। तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत बर्मन ने प्रस्ताव पेश किया, जिसमें कहा गया कि कुछ ताकतें राज्य को विभाजित करने और बंगाल की संस्कृति एवं विरासत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं। चर्चा के दौरान मंत्री सबीना यास्मीन के बयान पर बीजेपी ने जमकर विरोध जताया।
जान देकर भी बंगाल को बंटने नहीं देंगे – फिरहाद
मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि मौत को गले लगाने के लिए तैयार हैं मगर बंगाल का बंटवारा नहीं होने देंगे। फिरहाद ने कहा कि बार बार बीजेपी के विधायक बंगाल के बंटवारे को लेकर उकसानी देते आये हैं, 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी किया गया मगर हमलोग ऐसा नहीं होने देंगे।
चुनाव देखकर दुर्नीतियों से ध्यान भटकाने के लिए यह किया गया – शुभेंदु
उन्होंने कहा कि इससे पहले 2021 में चुनाव से पहले एनआरसी का विरोध किया गया जिसका केंद्र सरकार ने कोई सिद्धांत ही नहीं लिया और फिर पंचायत चुनाव तथा देश के अन्य राज्यों में चुनाव को देखते हुए यह हीडेन एजेंडा लाया गया है। उन्होंने कहा कि दुर्नीतियों से ध्यान भटकाने के लिए यह सब किया जा रहा है।
गोरखालेंड को लेकर जनमत संग्रह हो- विष्णु शर्मा
भाजपा विधायक विष्णु प्रसाद शर्मा ने मांग की कि गोरखालैंड मुद्दे पर एक जनमत संग्रह कराया जाए जिसमें लोग अपनी राय बताएं कि क्या वे राज्य का हिस्सा बनना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि पहले तृणमूल यह क्लियर करे कि गोरखलैंड की मांग करने वालों के साथ आपके क्या संबंध हैं। आज हम उद्विग्न हैं क्योंकि हमें बाहरी बताया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह का प्रस्ताव लाने से पहले वहां के लोग क्या चाहते हैं उस पर ध्यान दीजिए। चुनाव आयोग के माध्यम से जानिए। वहीं मंत्री शोभनदेव के गोरखा को लेकर दिये बयान पर भाजपा विधायकों ने विरोध जताया जबकि शोभनदेव ने कहा कि ये उनका बयान नहीं है बल्कि इतिहास में इसका उल्लेख है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

सैट के मेंबर ही करेंगे अपील पर सुनवायी : हाई कोर्ट

कोलकाता : हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस टी एस शिवंगनम और जस्टिस हिरणमय भट्टाचार्या के डिविजन बेंच ने आदेश दिया है कि स्टेट एडमिनिस्ट्रेटिव ट्राइब्यूनल आगे पढ़ें »

एक फोन से वाट्स ऐप हैक, ओटीपी या वेरिफिकेशन की जरूरत नहीं

रेलवे का फैसला, वंदे भारत शताब्दी ट्रेनों में नहीं मिलेगा 1 लीटर वाली पानी की बोतल

Viral Video: दिल्ली मेट्रो में घूंघट ओढ़ी महिलाएं हुईं वायरल, देखें वीडियो

IPl 2024: क्या SRH चेन्नई में CSK के खिलाफ जीतेगी पहला मैच ? कौन किसपर है भारी ?

Rs 20 Meal At Rail Station: अब ट्रेन में महज 20 रुपये में मिलेगा पेट भर खाना

भारतीय अरबपति अंकुर जैन ने WWE स्टार Erika Hammond से रचाई शादी, देखें Photos

भारत यात्रा टालने के बाद एलन मस्क चीन पहुंचे

‘RSS हमेशा से आरक्षण के समर्थन में, कुछ लोग फैला रहे हैं झूठ’

West Bengal Weather: 7 जिलों में गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी, जानिए अन्य जिलों में मौसम का हाल

ऊपर