सुबह उठकर भूलकर भी न करें ये काम, पूरा दिन हो सकता है खराब

कोलकाता : प्रबुद्धजनों का कहना है कि सुबह उठकर ऐसा करना चाहिए जिससे पूरा दिन अच्छा गुजरे। इसी कारण से सुबह उठकर शुभ कार्य करने चाहिए जिससे हमारा दिन अच्छा रहे। लेकिन कई बार इन सब बातों को जानकर भी अनदेखा कर देते है, जिसका असर हमारे ऊपर पड़ता है, या हमारी सेहत के ऊपर पड़ता है। लेकिन क्या आप को पता है कि सुबह उठ कर हमें आईना नहीं देखना चाहिए। वास्तु के हिसाब से ये सही नहीं है। मान्यता है कि सुबह की शुरुआत आपने आप को निहारते हुए नहीं करनी चाहिए।
क्यों ना देखें सुबह अपना चेहरा आइने में
वास्तु शास्त्र की मानें तो हमें सुबह-सवेरे उठते ही अपना चेहरा आइने में नहीं देखना चाहिए क्योंकि जब हम रात को सोते हैं तो हमारा शरीर में नकारात्मक ऊर्जा की चपेट में रहता है, और जब सुबह हम उठते हैं तो हम आलस्य से भरे हुए होते है। ऐसे में नकारात्मक ऊजा के साथ शीशे में देखना हमें और नकातात्मक कर सकता है। या कह सकते हैं ऐसा कहा जाता है कि सुबह उठते ही आईना देखने से रात भर की सभी नकारात्मकता आइने से आपको प्राप्त होती है।
हमें सुबह उठते ही ऐसा काम करना चाहिए जिससे हमारा दिन अच्छा जाए और उत्साह से भरा हो, जैसे हमें सुबह उठते ही ध्यान में बैठना चाहिए, ध्यान में बैठने के कई फायदे हैं आपका मन एकाग्र रहता है और अच्छे विचार आपके मन में आते हैं। ध्यान में बैठकर आप अपने ईष्ट देव को भी याद कर सकते है, उनका ध्यान कर सकते हैं, मंत्र जाप कर सकते हैं, इससे आपके मन को शांति मिलेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

बुद्धदेव से किसी की तुलना नहीं हो सकती : मिथुन

कोलकाता : मशहूर अभिनेता व भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि बुद्धदेव आगे पढ़ें »

ऊपर