ब्याह की रस्मों के बीच बार-बार दुल्हन के रूम में जा रहा था दूल्हा, टूट गई शादी

Fallback Image

उत्तर प्रदेश : शादी की रस्मों के बीच बार-बार दुल्हन के कमरे में जाना एक दूल्हे को भारी पड़ गया। हुआ यूं कि दुल्हन के कमरे में बार-बार घुसने से नाराज पिता ने अपने दूल्हे बने बेटे को थप्पड़ मार दिया और पलटवार करते हुए बेटे ने भी पिता पर हाथ उठा दिया। इस घटना से गुस्साई लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया और बारात बेरंग लौट गई। यूपी के चित्रकूट जिले की शिवरामपुर पुलिस चौकी इलाके के एक गांव की बेटी का विवाह कानपुर के बर्रा निवासी युवक के साथ तय हुआ था। उसकी बारात हंसी-खुशी लड़की के दरवाजे पहुंची थी। सब कुछ ठीक चल रहा था। लेकिन जयमाला के दौरान लड़की की खूबसूरती देख दूल्हा उससे एक पल भी जुदा न होने का फैसला कर बैठा।
दरअसल, दूल्हे को यह बात पता थी कि उनके परिवार में शादी के 4-5 दिन बाद ही लड़की को उसके मायके वापस भेज दिया जाता है और फिर लंबे समय के बाद ही दोबारा दुल्हन अपने ससुराल आती है। लड़के को यह बात काफी नागवार गुजर रही थी और वह मंडप से शादी की रस्मों के दौरान बार-बार कमरे में जाकर दुल्हन को समझाने-बुझाने का प्रयास कर रहा था।
पिता ने ही जड़ा बेटे में थप्पड़
शादी की रस्मों के दौरान बार-बार कमरे में जाना दूल्हे के पिता को काफी नागवार गुजरा और उन्होंने भरे मंडप में अपने बेटे को एक थप्पड़ जड़ दिया। थप्पड़ खाने के बाद लड़के का गुस्सा भी सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने बिना कुछ सोचे-समझे सबके सामने अपने पिता के गाल पर तमाचा जड़ दिया। थप्पड़ों की इस गूंज का दुल्हन के दिमाग पर बहुत विपरीत असर हुआ और उसने ऐसे परिवार में शादी करने से इनकार कर दिया।
‘एक साल तक विदाई नहीं करेंगे’
दुल्हन का आरोप है कि दूल्हा कई बार उसके पास आया और कहा कि एक साल तक उसकी विदाई नहीं करेंगे। उसकी पढ़ाई पूरी करनी हो तो कानपुर यानी ससुराल से ही होगी, चित्रकूट से नहीं। इस बात को लेकर लड़की पहले ही परेशान थी और उसके बाद थप्पड़बाजी से उसका दिल टूट गया और उसने शादी से इनकार कर दिया।
लेन-देन का समझौता हुआ और बेरंग लौटी बारात
दुल्हन के इस फैसले के बाद शादी की रस्में रोक दी गईं। शादी में हंगामे की सूचना पर फोर्स के साथ पहुंचे चौकी प्रभारी रजोल नागर ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों पक्ष कोई भी बात मानने को तैयार नहीं थे। चौकी प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्ष ने अपने-अपने खर्च लौटाने की बात कही। दोनों के बीच लेन-देन का समझौता होने के बाद वर पक्ष बेरंग लौट गया।

 

Visited 246 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bengal Covid Cases : बंगाल में फिर आ धमका कोरोना

नए वैरिएंट के 30 मामले मिले कोलकाता : महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक के बाद अब बंगाल में एक बार फिर कोरोना वायरस डराने लगा है। इसकी वजह आगे पढ़ें »

Helicopter Crash: ‘क्रैश के बाद नहीं मिल रहा ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर’

Delhi Metro में Reel के लिए अश्लील डांस, लड़की का वीडियो वायरल

West Bengal Weather: बंगाल में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, पढ़ें ताजा अपडेट

‘TMC के आतंक और भ्रष्टाचार का किला ढहेगा’, मेदिनीपुर में बोले PM मोदी

पार्टनर की मौत से दुखी एक्टर ने किया सुसाइड : बस दो दिन इंतजार करो…

झाड़ग्राम से BJP सांसद कुंअर हेम्ब्रम TMC में हुए शामिल, पार्टी ने नहीं दिया था टिकट

यूपी में अखिलेश-राहुल की रैली में भगदड़, बिना भाषण दिए ही लौटे वापस

जब मैथ व फिजिक्स में सौ में सौ तो बायलॉजी में 96 क्यों

बिष्णुपुर में TMC पर बरसे PM मोदी, ‘भ्रष्टाचारियों के घर बिकवा देंगे’

ऊपर