श्वास कष्ट की परेशानी है तो करना होगा कोविड टेस्ट

राज्य सरकार का अस्पतालों को निर्देश
उत्सव के समय परिस्थितियों पर रहेगी नजर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : श्वास कष्ट होता है तो तुरंत उसका कोविड टेस्ट करना होगा। राज्य स्वास्थ विभाग की ओर से अस्पतालों को यह सख्त निर्देश दिया गया है।
चीन से आये कोविड वायरस के ओमिक्रॉन सब वेरिएंट बीएफ-7 के खतरनाक स्तर को देखते हुए राज्य में कोविड मॉनिटरिंग कमेटी की पहली बैठक नवान्न में की गयी। मुख्य सचिव एच के द्विवेदी के नेतृत्व में की गयी इस बैठक में समस्त अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि वे कोविड टेस्ट जरूर करें। साथ ही पिछले एक महीने में जो भी कोरोना से पीड़ित थे उनका जीन विश्लेषण करने का निर्देश दिया गया है। इनके नमूने 29 दिसंबर तक ट्रॉपिकल मे​डिसीन में भेजने का निर्देश दिया गया है।
सूत्रों ने बताया कि कोविड टेस्ट के नमूने राज्य के उत्तर बंगाल मेडिकल और जेएनएम नमूना कल्याणी में भेजा जाएगा। बाद में अगर नमूने पॉजिटिव आते हैं तो 5-5 नमूनों को जीन विश्लेषण के लिए भेजा जाएगा जिसके साथ मरीज की पूरी केस हिस्ट्री भी भेजनी होगी। दूसरी तरफ राज्य में क्रिसमस और नये साल के आगाज का जश्न मनाया जा रहा है जिसमें लोगों की भीड़ संभव है, ऐसी स्थिति में कोरोना के नियमों को लेकर भी परिस्थितियों पर नजर रखी जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

आतंकी कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील को भाजपा ने उतारा चुनावी मैदान में

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद पूनम महाजन की जगह चर्चित वकील उज्ज्वल आगे पढ़ें »

ऊपर