पैसों की किल्लत खत्म करने के लिये आज ही किन्नर को दान कर दें ये चीजें, भर जाएगी तिजोरी

कोलकाता : घर में मंगल कार्यों पर शादी, मुंडन-छेदन, तिलक, बच्चे के जन्म पर किन्नर आते हैं, जिसमें उन्हें दान-दक्षिणा देना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि किन्नरों को दान करने से और उनके आशीर्वाद से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। शास्त्रों में किन्नरों का संबंध बुध ग्रह से बताया गया है। कहा जाता है कि किन्नरों को कुछ वस्तुओं का दान करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। तो चलिए जानते हैं किन्नरों को कौन-सी वस्तुएं दान करना अधिक शुभ माना जाता है।

किन्नरों को दान करें ये चीजें-

वस्त्रों का दान-  अगर कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर है तो आप बुधवार के दिन किन्नरों को हरे रंग के वस्त्र दान करें। हरा रंग और किन्नर दोनों को ही बुध ग्रह का प्रतीक माना गया है। कहा जाता है कि इससे आपकी कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है।

चावल-  शास्त्रों के अनुसार, किन्नरों को चावल का दान करना भी शुभ होता है। अगर आप बुधवार के दिन चावल का दान करते हैं तो आपके घर में कभी भी अन्न-धन की कमी नहीं होगी।

ढोलक-  अगर आपको व्यापार में घटा हो रहा है या मनचाहा परिणाम नहीं मिल रहा है तो आप किन्नरों को ढोलक का दान करें। इससे आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा भी मिलेगा।

सिक्का-  अगर आपकी आर्थिक स्थिति सही नहीं है या फिर कर्ज अधिक हो गया है तो पूजा की सुपारी को सिक्के के ऊपर रखकर किन्नर को दान करें और उनसे आशीर्वाद प्राप्त करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। मान्यता है कि अगर किन्नर आपको 1 या 5 रुपए का सिक्का देते हैं तो वह बहुत ही शुभ होता है।

अन्य वस्तुएं-  इसके आलावा आप किन्नरों को अपने सामार्थ्यनुसार भी दान कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि आपको उन्हें कभी भी स्टील के बर्तन और तेल का दान नहीं करना है। अगर आपने गलती से भी इन चीजों को किन्नरों को दान में दिया तो आपको पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

Visited 208 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

National Science Day 2024: आज के दिन क्यों मनाया जाता है नेशनल साइंस डे? जानें यहां

नई दिल्ली: आज नेशनल साइंस डे है। हर आज के दिन ही देश के महान वैज्ञानिक CV रमन ने प्रकाश की फोटोन थ्योरी से जुड़ी आगे पढ़ें »

Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक, CM सुक्खू ने इस्तीफे से किया इनकार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक जारी है। विधानसभा में आज बुधवार(28 फरवरी) को जमकर हंगामा हुआ। इस बीच BJP के 15 विधायकों को सदन आगे पढ़ें »

ऊपर