Kolkata to Ayodhya : कोलकाता के कमल और बेंगलुरु के गुलाब से महकेगा…

प्रयागराज : अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज कर दी गयी हैं। पूरे देश में होने वाले जश्न में प्रयागराज भी अछूता नहीं है। 22 जनवरी को दशहरा-दिवाली एक साथ मनाने की तैयारी है। शहर को अभी से सजाया जा रहा है। मंदिरों और प्रतिष्ठानों को सजाने के लिए खास फूलों की बुकिंग की गई है। इसके लिए व्यापारियों के यहां ऑर्डर बुक कराए जा रहे हैं। भगवान श्रीराम का संगम नगरी से गहरा नाता होने के नाते संगमनगरी में भी उल्लास छाया हुआ है।

एक तरफ जहां अयोध्या में मंदिर और मठों को बेहतरीन फूलों से सजाने की तैयारी कि जा रहो है। वहीं प्रयागराज में भी मंदिर और मठों के साथ प्रतिष्ठानों को रंग बिरंगे फूलों से सजाने के लिये फूलों की खरीददारी और बुकिंग शुरु हो गयी है।
फूल कारोबारियों के मुताबिक मंदिरों को सजाने के लिए खास किस्म के फूलों का ऑर्डर दिया गया है। कोलकाता के कमल, बेंगलुरु के गुलाब, दिल्ली से टाइटस, जिप्सो, उज्जैन से गुलदावरी, लखनऊ से एन्थोरियम और बनारस से गेंदा के फूलों को मंगाया गया है। इसकी बुकिंग भी कर दी गई है। ये ऑर्डर 22 जनवरी के लिए किया गया हैं।

 

Visited 33 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Anant Radhika Pre Wedding Snaps : अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में दिखा शाहरुख-रणवीर संग डीजे ब्रावो का याराना

मुंबई : इस वक्त हर तरफ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग की ही चर्चा हो रही है। हर किसी की नजरे दोनों के आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!