रोटी के लिए छोटे ने किया बड़े भाई का मर्डर

शेयर करे

कानपुर : यूपी के कानपुर में रोटी की वजह से खूनी खेल हुआ। छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। इसकी वजह ये थी कि उसने रोटी नहीं बनाई थी। आरोपी की बर्बरता केवल हत्या तक ही सीमित नहीं थी। उसने लाश के साथ जो किया, उसे जानकर लोगों की रूह कांप गई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। ये घटना कानपुर के बिल्हौर इलाके के नानामऊ गांव की है। यहां एक घर में दो भाई रहते थे। कल्लू और भूरा। इसमें कल्लू बड़ा भाई था। उसकी शादी नहीं हुई थी, भूरा शादीशुदा है। उसकी पत्नी रक्षाबंधन पर मायके गई थी, तब से वो लौटी नहीं।
‘जब तक आऊं, तुम रोटी बना लेना’
पति और जेठ का खाना वही बनाती थी। उसके न होने पर दोनों भाई खाना बनाते थे। शनिवार को भूरा काम से घर से बाहर गया था। उसने बड़े भाई से कहा था कि जब तक आऊं, तुम रोटी बना लेना, मगर, रात में जब वो घर लौटा तो देखा कि रोटियां नहीं बनी थीं। इस पर उसे गुस्सा आया। उसने बड़े भाई से पूछा, ‘तुमने रोटी क्यों नहीं बनाई’। इस पर जवाब मिला, ‘तुम ही बना लो, मैं नहीं बनाऊंगा’। इतनी सी बात पर दोनों भाइयों में झगड़ा होने लगा. देखते ही देखते झगड़ा बढ़ गया। इसी बीच छोटे ने घर के बाहर रखे पत्थर को उठाकर बड़े भाई पर हमला कर दिया। वो यहीं नहीं रुका। उसने एक के बाद एक पत्थर से कई वार किए और भाई को मार डाला।
जान लेने के बाद भी बर्बरता थमी नहीं
भाई की जान लेने के बाद भी उसकी बर्बरता थमी नहीं, फिर उसने डेडबॉडी को रस्सी से बांधा और घसीटते हुए गांव से बाहर ले गया। पास में ही गंगा नदी है। वहां उसकी नाव थी। उसी में डेडबॉडी को रखा और रात में ही धारा में ले जाकर फेंक दिया। डेडबॉडी ले जाते समय रास्ते भर खून टपकता रहा था, जिसे गांव के लोगों ने सुबह देखा तो पुलिस को सूचना दी।
मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपने अपराध स्वीकार कर लिया है। डीसीपी विजय ढुल ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि रोटी बनाने को लेकर भाई से झगड़ा हुआ था। इसी में उसकी हत्या कर दी। अब पुलिस गोताखोरों की मदद से नदी में डेडबॉडी की तलाश कर रही है। साथ ही आरोपी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली है।

 

Visited 94 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : तृणमूल से चारों नवनिर्वाचित विधायक पहुंचे विधानसभा। शपथ समारोह के लिए प्रक्रिया शुरू। कल चारों विधानसभा में ही
कोलकाता : कहते हैं भगवान शिव काफी भोले होते हैं। वह भक्तों के जरा से प्रयासों से भी खुश हो
कोलकाता : 22 जुलाई से सावन का पावन महीना शुरू हो रहा है। इस साल सावन की शुरुआत सोमवार से
मुख्य बातें एयरपोर्ट यात्री ध्यान दें घर से निकलने से पहले बोर्डिंग पास निकाल लें एयरपोर्ट पर मौजूद एयरलाइंस के
सबिता राय कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के द्वारा आज शहीद दिवस रैली का आयोजन किया गया है। इस
कोलकाता : लोकसभा चुनावों में दमदार प्रदर्शन करने के बाद तृणमूल कांग्रेस आज यानी रविवार को धर्मतल्ला में शहीद दिवस
कोलकाता : कल शहीद दिवस कार्यक्रम के मद्देनजर मेट्रो रेल की ओर से सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। रविवार को
कोलकाता : भवानीपुर स्थित ऐतिहासिक जदु बाबू बाजार का अधिग्रहण करने पर कोलकाता नगर निगम विचार कर रहा है। 200
कोलकाता : फिर एक बार कोलकाता एयरपोर्ट पर टैक्सी दलाल का गिरोह सक्रिय हो चुका है। इस बार इनकी निगाहें
होगा भारी निवेश, लाखों नौकरियों की संभावना कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को नवान्न में लेदर कॉम्प्लेक्स 'कर्म दिगंत'
- हावड़ा ब्रिज, ब्रेबर्न रोड, सी.आर एवेन्यू, एस.एन बनर्जी और जे.एल नेहरू रोड पर वाहनों का यातायात रहेगा प्रभावित -
कोलकाता : तृणमूल कांग्रस के शहीद दिवस कार्यक्रम के मद्देनजर कल यानी रविवार को धर्मतल्ला इलाके में लाखों लोगों की
ऊपर