Kolkata Streets : महालया से पहले तैयार हुईं महानगर की सड़कें | Sanmarg

Kolkata Streets : महालया से पहले तैयार हुईं महानगर की सड़कें

आज से मेयर करेंगे दौरा
कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की ओर से दी गयी 44 सड़कों में से 36 तैयार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महालया में अब बस दो दिन ही शेष हैं और कोलकाता नगर निगम दुर्गा पूजा को लेकर हाई अलर्ट मोड पर है। ऐसे में दुर्गा पूजा के दौरान जब श्रद्धालु मां के दर्शन करने के लिए घरों से निकलेंगे तो उन्हें सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे ना मिले, इसके लिए केएमसी की तैयारी पूरी हो गयी है। केएमसी के रोड विभाग की ओर से कोलकाता की खराब सड़कों की मरम्मत लगभग 90 प्रतिशत तक पूरी कर ली गयी है। इन तैयार सड़काें के दौरे पर आज मेयर फिरहाद हकीम जायेंगे। उनके साथ एमएमआईसी अभिजीत मुखर्जी समेत डीजी रोड व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। मालूम हो कि खराब सड़कों की समस्या को देखते हुए मेयर फिरहाद हकीम ने रोड विभाग के अधिकारियों को हर हाल में महालया तक कोलकाता ट्रैफिक पुलिस द्वारा सौंपी गयी खराब सड़कों की मरम्मत का निर्देश दिया था, जिस पर काम करते हुए विभाग की ओर से इन सड़कों को तैयार कर लिया गया है। इस संबंध में रोड विभाग के एमएमआईसी अभिजीत मुखर्जी ने बताया कि विभाग की ओर से कोलकाता पुलिस द्वारा सौंपी गयी खराब सड़कों की 44 सड़कों में से 36 सड़कों की मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर पूरा कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि रात को जग कर अधिकारियों द्वारा इन खराब सड़कों की मरम्मत करवायी गयी है और जिन सड़कों का काम बाकी है उसे भी तीन से चार दिनों में तैयार कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण सड़कों की मरम्मत में थोड़ी देरी हुई है लेकिन समय से काम को पूरा कर लिया गया है।
ये सड़कें हो गयी हैं तैयार
कोलकाता के एमजी रोड, जवाहर लाल नेहरू रोड, रासबिहारी एवेन्यू, जतिन रोड एवेन्यू, श्यामबाजार 5 पॉइंट, सीआईटी रोड, उल्टाडांगा मेन रोड, कांकुरगाछी, फूलबागान, सियालहद, पार्क स्ट्रीट क्रॉसिंग समेत अन्य कुल 36 सड़कों की मरम्मत कर ली गयी है। मालूम हो कि बारिश के दौरान अक्सर इन सड़कों में पानी भर जाने से वाहन चालकों को समस्याओं का सामना करना पड़ता था। कहीं-कहीं तो सड़काें की स्थिति इतनी खराब थी कि केवल गड्ढे ही मिलते थे।
छोटे-बड़े रास्ते ​मिलाकर कुल 319 सड़कें थीं खराब
इस संबंध में डीजी रोड ने बताया कि छोटे-बड़े रास्ते मिलाकर कोलकाता की कुल 319 सड़कें खराब थीं, जिनमें कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की ओर से दी गयी 44 सड़कें भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि खराब 319 सड़काें में से 199 को तैयार कर लिया गया और बाकी के सड़कों को तीन से चार दिनों में तैयार कर लिया जायेगा।

Visited 136 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर