केंद्र पर CM Mamata Banerjee का निशाना, ‘विपक्षी राज्यों पर हो रहा है हमला’ | Sanmarg

केंद्र पर CM Mamata Banerjee का निशाना, ‘विपक्षी राज्यों पर हो रहा है हमला’

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। जांच एजेंसियों का नाम लेकर सीएम ने केंद्र पर दुरूपयोग करने का आरोप लगाया है।

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार (22 अगस्त) एक बार केंद्रीय जांच एजेंसियों पर निशाना साधा है। सीएम ईडी और सीबाआई जैसी एजेंसियों के दुरूपयोग का केंद्र पर आरोप लगाया है। उन्होंंने कहा कि ED और CBI जैसी एजेंसियों के द्वारा चींटी जैसी छोटी घटना का जांच कराया जा रहा है। बिना किसी वजह के केंद्रीय एजेंसियां हमारे लोगों को निशाना बना रही है। हालांकि सीएम ने इसके अलावा राज्य के कई अन्य मुद्दों पर भी बयान दिया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने पीएम पर टार्गेट करते हुए कहा कि पीएम मोदी सबको साथ लेकर चलने की बात कहते हैं, लेकिन विपक्ष शासित राज्यों को टारगेट करते हैं।

जांच एजेंसियों के रडार पर कई नेता

केंद्रीय जांच एजेंसियों के दायरे में बंगाल के कई नेता हैं। जिनमें मंत्री परेश अधिकारी, मोलॉय घटक, टीएमसी जिला अध्यक्ष अणुब्रत मंडल, शिक्षा सचिव मनीष जैन और विधायक माणिक भट्टाचार्य के नाम शामिल हैं।

दुर्गा पूजा को लेकर की घोषणा

सीएम ने दुर्गा पूजा समितियों के साथ बैठक में अनुदान बढ़ाने का फैसला किया। पिछले साल तक समितियों को दुर्गा पूजा के लिए 60 हजार रुपए राज्य सरकार की ओर से मिलता था। जबकि इस बार इसे बढ़ाकर 70 हजार रुपए किया गया है। यानी इस साल पूजा समितियों को 10 हजार रुपए अधिक दिया जाएगा।

कॉलेज में रैगिंग के खिलाफ करें शिकायत
इसके अलावा सीएम ममता ने कॉलेज में रैगिंग रोकने को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी किया। सीएम ने हेल्पलाइन नंबर ऐसे समय में जारी किया जब जादवपुर विश्वविद्यालय के होस्टल में एक रैगिंग की वजह से एक छात्र की जान चली गई थी। हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए सीएम ने कहा कि जादवपुर विश्वविद्यालय की मौत ने हमारी आंखें खोल दीं है। सभी यूनिवर्सिटी में रैगिंग से निपटने के लिए हम हेल्पलाइन नंबर (18003455678) शुरू कर रहे हैं।

Visited 93 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर