World Record : पलक झपकते ही कर डाला रूबिक क्यूब सॉल्व

कैलिफोर्निया : अमेरिका के कैलिफोर्निया में आयोजित स्पीडक्यूबिंग लीजेंड और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हॉल ऑफ फेमर में 21 वर्षीय अमेरिकी शख्स ने कीर्तिमान स्थापित किया है। दरअसल, जिस अमेरिकी शख्स ने रिकॉर्ड बनाया है उसका नाम मैक्स पार्क है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मैक्स पार्क ने 11 जून, 2023 को कैलिफोर्निया में सबसे कम समय में 3x3x3 रूबिक क्यूब को सॉल्व करने का रिकॉर्ड बना दिया। मैक्स ने  रूबिक क्यूब को सॉल्व करने के लिए महज 3.13 सेकंड लिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बना डाला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, 21 वर्षीय अमेरिकी ने 3.13 सेकंड में क्यूब को सॉल्व कर इतिहास रचा है। इससे पहले यह रिकॉर्ड चीन के युशेंग डू के नाम था, जिन्होंने साल  2018 में 3.47 में सॉल्व किया था। ऐसे में मैक्स ने पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कैलिफोर्निया में आयोजित कम्पटीशन में अमेरिकी युवक ने पिछले रिकॉर्ड की तुलना में 0.34 सेकंड का कम समय लिया।

वीडियो हो रहा वायरल 

 

 

मैक्स पार्क की जीत के बाद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा उनका वीडियो शेयर किया गया, जिसमें देखा जा सकता है कि वह रूबिक क्यूब को एक झटके में सॉल्व कर देते हैं, जिसपर उनके आप पास मौजूद लोगों को यकीन नहीं होता है। गौरतलब है कि मैक्स के पास पहले से ही स्पीडक्यूबिंग के कई रिकॉर्ड हैं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, उनके पास 4x4x4 क्यूब, 5x5x5 क्यूब, 6x6x6 क्यूब और 7x7x7 क्यूब के लिए सिंगल सॉल्व और एवरेज सोल्व, दोनों विश्व रिकॉर्ड हैं।

 

Visited 176 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

कार शोरूम में हुई गोलीबारी, कोलकाता से व्यक्ति हुआ गिरफ्तार…

नयी दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली में एक सेकंड-हैंड लग्जरी कार शोरूम में हुई गोलीबारी के मामले में संलिप्तता के आरोप में एक व्यक्ति को कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर