Hockey Junior Asia Cup : भारतीय लड़कियों ने मलेशिया को 2-1 से पीटा

काकामिगहारा : भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने सोमवार को महिला जूनियर एशिया कप 2023 के अपने दूसरे मैच में मलेशिया को 2-1 से हरा दिया। डियान नाजेरी (छठा मिनट) ने मलेशिया के लिये पहला गोल किया, लेकिन मुमताज खान (10वां) और दीपिका (26वां मिनट) के एक-एक गोल से भारत ने जीत हासिल करते हुए पूल-ए के शीर्ष पर जगह बना ली। मलेशिया ने जहां गेंद पर कब्जा रखने पर ध्यान केंद्रित किया, वहीं भारत पहले मिनट से आक्रमण करता नजर आया। इससे उन्हें पहले क्वार्टर में कुछ पेनाल्टी कॉर्नर भी मिले, लेकिन वे उन्हें भुना नहीं सके। मलेशिया ने खेल के कुछ ही मिनटों में जवाबी हमला करना शुरू कर दिया और भारतीय डी में खड़ी नाजेरी ने फील्ड गोल जमाकर अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। हालांकि मुमताज ने चार मिनट बाद ही पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया और पहला क्वार्टर 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। बढ़त लेने के लिये तत्पर भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में पूरी ताकत झोंक दी। उनकी यह योजना जल्द ही कारगर साबित हुई। दीपिका ने 26वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक जीता और इसे गोल में बदलते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। भारतीय लड़कियों ने बढ़त का विस्तार करने के लिये आक्रमण करना जारी रखा लेकिन दूसरे क्वार्टर में कोई और गोल नहीं हो सका। तीसरा क्वार्टर गोलरहित गुजरने के बाद भारत ने मैच के अंतिम हिस्से में गेंद को अपने कब्जे में रखने पर ज्यादा ध्यान दिया। मलेशिया ने स्कोर बराबर करने का पूरा प्रयास किया लेकिन उसकी असफलता के कारण भारत ने 2-1 से मैच जीत लिया। भारतीय टीम अब मंगलवार को अपने आखिरी पूल-ए मुकाबले में कोरिया का सामना करेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

बुद्धदेव से किसी की तुलना नहीं हो सकती : मिथुन

कोलकाता : मशहूर अभिनेता व भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि बुद्धदेव आगे पढ़ें »

ऊपर