आखिरकार एगरा विस्फोट के लिए ममता ने क्यों मांगी माफी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के पूर्व मिदनापुर जिले के एगरा इलाके के लोगों से शनिवार को माफी मांगी, जहां अवैध पटाखा कारखाने में विस्फोट होने से 12 लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे। विस्फोट के 11 दिन बाद खड़ीकुल गांव पहुंची तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख बनर्जी ने कहा कि अगर खुफिया तंत्र ने ठीक से काम किया होता तो हादसे को रोका जा सकता था। बनर्जी ने विस्फोट में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिजनों को मुआवजे के चेक बांटने के बाद कहा, ‘‘मैं आपके सामने सिर झुकाकर इस घटना (16 मई को अवैध पटाखा कारखाने में विस्फोट) के लिए माफी मांगती हूं।’’ उन्होंने 16 मई को हुए विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों के एक-एक सदस्य को ‘होमगार्ड’ के पद का नियुक्ति पत्र भी सौंपा। बनर्जी ने कहा कि अवैध कारखाने के मालिक एवं मुख्य आरोपी के परिवार के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

अब एयरपोर्ट तक चलेगी कोलकाता मेट्रो, दुर्गा पूजा से पहले शुरू होने की संभावना

दमदम कैंटोनमेंट से एयरपोर्ट तक के बीच 4 किलोमीटर रूट का होगा उद्घाटन पहले चरण में नोआपाड़ा से दमदम कैंटोनमेंट के बीच पहला बैशाख पर शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर