‘प्रति नौकरी के लिए 8 लाख रुपये लेता था कुंतल, पार्थ को भी पहुंचाता था हिस्सा’

ईडी ने कोर्ट को दी जानकारी
17 मार्च तक जेल हिरासत में भेजा गया कुंतल को
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नौकरी देने के नाम पर रुपये लेने का आरोप पहले से ही तृणमूल युवा नेता कुंतल घोष पर लग रहे हैं। वह कितने रुपये लेता था ? उसने कितने लोगों से रुपये लिए थे ? उससे पूछताछ के बाद इससे जुड़े कई तथ्य अब सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को करीब 16 करोड़ रुपये का हिसाब ईडी ने अदालत में पेश किया। शुक्रवार को कुंतल घोष को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया। सुनवाई में ईडी ने दावा किया कि कुंतल ने एजेंटों के जरिए करीब 200 नौकरी चाहने वालों लोगों से रुपये लिए थे। यहां तक ​​कि ईडी के वकील ने दावा किया कि इसमें से कुछ रुपये पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के पास भी गये थे।
कुंतल के 20 एजेंट को किया गया है च‌िन्हित
ईडी के वकील ने कोर्ट को बताया कि कुंतल के कुल 20 एजेंट थे। 10 एजेंटों के बयान लिए जा चुके हैं। केंद्रीय एजेंसी का यह भी दावा है कि उसके कई एजेंट फरार हो गए हैं। ईडी ने यह भी कहा कि पूछताछ के दौरान एजेंटों ने रुपये देने की बात स्वीकार की। बताया जाता है कि 200 अभ्यर्थियों ने कुंतल को रुपये दिए। ईडी ने यह भी दावा किया कि उन 200 लोगों को नौकरी भी मिला। हिसाब के अनुसार कुंतल ने एक-एक प्रत्याशी से आठ-आठ लाख रुपये लिए। यानी 200 लोगों से कुल 16 करोड़ रुपए लिए गए। इन रुपये का एक हिस्सा पार्थ चटर्जी को भी पहुंचाया गया था। आरोप है कि बीएड, डीएलएड कॉलेजों की मंजूरी के लिए भी पैसे लिए गए। ईडी ने यह भी दावा किया कि उस मामले में पार्थ और मानिक के रसूख का इस्तेमाल किया गया था।
न्यायाधीश ने ईडी से पिछले 14 दिनों में मामले की प्रगति के बारे में पूछा। इसके बाद जांच अधिकारी जज के पास गये और उन्हें कई दस्तावेज दिखाए। ईडी के मुताबिक, कुंतल ने प्राइमरी, अपर प्राइमरी और 9वीं-10वीं में नौकरी के लिए पैसे लिए थे। शुक्रवार को कुंतल के वकील ने कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी थी। हालांकि, उस आवेदन को खारिज कर दिया गया था। कुंतल को 17 मार्च तक जेल में रखने का आदेश दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर