बंडेल स्टेशन के पुनर्विकास के लिए उच्च स्तरीय बैठक

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बंडेल स्टेशन के पुवर्विकास कार्य के लिए पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा के अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक की गई। फेयरली प्लेस स्थित पूर्व रेलवे मुख्यालय में आयोजित बैठक में हावड़ा और सियालदह डिवीजन के सभी प्रमुख विभागाध्यक्ष और डीआरएम उपस्थित थे। बैठक में परियोजना की सलाहकार संस्था ईडीएमएसी इंजीनियरिंग कंसल्टेंट द्वारा प्रेजेंटेशन दिया गया। हावड़ा डिवीजन के सबसे व्यस्त जंक्शन स्टेशनों में से एक बंडेल स्टेशन को विश्व स्तरीय यात्री सुविधाओं से युक्त स्टेशन के तौर विकसित करने की योजना है। इसके तहत स्टेशन पर रिटेल शॉपिंग, हॉस्पिटैलिटी, फूड कोर्ट तैयार की जाएंगी। यात्रियों के लिए पिकअप और ड्रॉप की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। एक ग्रीन बिल्डिंग का निर्माण किया जाएगा। पूर्व और पश्चिम में स्थित स्टेशन के दोनों भवनों को आधुनिक सुविधाओं के साथ तैयार किया जाएगा। अतिरिक्त भीड़ से बचने के लिए आगमन और प्रस्थान के लिए अलग एफओबी तैयार की जाएगी। ट्रैफिक जाम से बचने के लिए मल्टीलेयर पार्किंग के साथ एलिवेटेड ड्रॉप ऑफ की योजना तैयार की गई है। रेलवे भवन में एक रूफ प्लाजा तैयार की जाएगी जहां सभी आवश्यक सुविधाएं जैसे कैफेटेरिया, रिटेल शॉप, एटीएम, किड्स प्ले जोन, फार्मेसी और वाई-फाई कनेक्टिविटी का विस्तार किया जाएगा। करीब 349 करोड़ रुपये की लागत में स्टेशन का पुनर्विकास किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर