‘कर्नाटक में लड़ाई बीजेपी और टुकड़े-टुकड़े गैंग वाली कांग्रेस के बीच है’

Fallback Image

कर्नाटक : कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारी तेज कर दी है। इसी बीच शनिवार (31 दिसंबर) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बेंगलुरु में पार्टी के बूथ प्रेसिडेंट और बूथ लेवल एजेंट को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी को पीएफआई का समर्थन करने वाला बताया और साथ ही कांग्रेस पर भी निशाना साधा।
अमित शाह ने शनिवार को कहा, ”चुनाव के दौरान कांग्रेस नई-नई चीजें लेकर आ जाती है क्योंकि कांग्रेस के लिए सत्ता भ्रष्टाचार करने का एक साधन है। जबकि हमारे लिए सत्ता समाज के हर व्यक्ति को सुख देने का साधन है। साल 2022 में सात राज्यों में चुनाव हुए, सात में से पांच राज्य में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत प्राप्त किया है। वहीं सात में से छह राज्यों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है।” कर्नाटक में साल 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं।
कर्नाटक चुनाव किसके बीच है?
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में लड़ाई बीजेपी और टुकडे-टुकडे गैंग वाली कांग्रेस के बीच है। साथ ही उन्होंने कहा कि यहां हम किसी से गठबंधन करने नहीं जा रहे। बीजेपी अकेले चुनाव लड़ेगी। जेडीएस सिर्फ हमारे साथ में मिलकर चुनाव लड़ने की अफवाह फैला रहा है।
कांग्रेस ने क्या कहा?
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कांग्रेस को भ्रष्ट कहे जाने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना करते हुए उन्हें प्रदेश बीजेपी में दागी लोगों को शामिल करने वाला एक ‘राजनीतिक सौदागर’ करार दिया। भ्रष्टाचार के बारे में बात करने के बावजूद भर्ती, तबादला, पदोन्नति, अनुदान आवंटन, कार्यों का क्रियान्वयन और बिल के भुगतान में 40 प्रतिशत कमीशन के आरोपों का सामना करने वाले बीजेपी की प्रदेश इकाई के नेताओं को पार्टी में बरकरार रखे जाने को लेकर सिद्धरमैया ने शाह पर कटाक्ष किए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर