Heat Wave: दिल्ली में 52 डिग्री का टॉर्चर, टूटे सारे रिकॉर्ड

शेयर करे

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 52.3 डिग्री तक पहुंच गया। जोकि भारत में अब तक का सबसे अधिक रिकॉर्ड किया गया तापमान है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के मुंगेशपुर में बुधवार दोपहर 2.30 बजे 52.3 डिग्री सेल्सियस के साथ भारत का अब तक का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया। इसकी जानकारी दिल्ली मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने दी है। इसी बीच दिल्ली के दूसरे इलाकों में फिलहाल बूंदाबांदी भी शुरू हो गई। कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हुई है. मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश (Rainfall in Delhi)का अलर्ट जारी किया है। हालांकि, दिल्ली में अचानक मौसम बदलने से उमस बढ़ जाएगी, जिससे आने वाले दिनों में लोगों को परेशानी हो सकती है।

एक जून तक गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं

IMD के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने बताया कि दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ रही है। कई राज्यों में हीटवेव की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के लोगों को एक जून तक भीषण गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। हालांकि दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम को आकाश में बादल छाए हुए हैं।

दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 50 डिग्री के आस-पास

राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच चुका है। इसकी वजह से लोगों को पानी की किल्लत हो रही है। राजधानी में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में दिल्ली के लोग पानी की समस्या को लेकर परेशान है। पानी के लिए लोगों को घंटो पानी के टैंकर का इंतजार करना पड़ रहा है। इस गर्मी में पानी भरने के लोगों को घंटो लाइन में पड़ रहा है। बाबजूद लोगों को पूरा पानी नहीं मिल पा रहा है। घंटों इंतजार करने के बाद पानी का टैंकर आता तो है लेकिन लोगों को महज दो दो बाल्टी पानी ही मिल पाता है। लोगों का कहना है की सरकार को इस समस्या का समाधान करना चाहिए क्योंकि इतनी तेज गर्मी में सड़कों पर कई घंटे इंतजार करने के बाद भी पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही है।

Visited 34 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : तृणमूल से चारों नवनिर्वाचित विधायक पहुंचे विधानसभा। शपथ समारोह के लिए प्रक्रिया शुरू। कल चारों विधानसभा में ही
कोलकाता : कहते हैं भगवान शिव काफी भोले होते हैं। वह भक्तों के जरा से प्रयासों से भी खुश हो
कोलकाता : 22 जुलाई से सावन का पावन महीना शुरू हो रहा है। इस साल सावन की शुरुआत सोमवार से
मुख्य बातें एयरपोर्ट यात्री ध्यान दें घर से निकलने से पहले बोर्डिंग पास निकाल लें एयरपोर्ट पर मौजूद एयरलाइंस के
सबिता राय कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के द्वारा आज शहीद दिवस रैली का आयोजन किया गया है। इस
कोलकाता : लोकसभा चुनावों में दमदार प्रदर्शन करने के बाद तृणमूल कांग्रेस आज यानी रविवार को धर्मतल्ला में शहीद दिवस
कोलकाता : कल शहीद दिवस कार्यक्रम के मद्देनजर मेट्रो रेल की ओर से सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। रविवार को
कोलकाता : भवानीपुर स्थित ऐतिहासिक जदु बाबू बाजार का अधिग्रहण करने पर कोलकाता नगर निगम विचार कर रहा है। 200
कोलकाता : फिर एक बार कोलकाता एयरपोर्ट पर टैक्सी दलाल का गिरोह सक्रिय हो चुका है। इस बार इनकी निगाहें
होगा भारी निवेश, लाखों नौकरियों की संभावना कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को नवान्न में लेदर कॉम्प्लेक्स 'कर्म दिगंत'
- हावड़ा ब्रिज, ब्रेबर्न रोड, सी.आर एवेन्यू, एस.एन बनर्जी और जे.एल नेहरू रोड पर वाहनों का यातायात रहेगा प्रभावित -
कोलकाता : तृणमूल कांग्रस के शहीद दिवस कार्यक्रम के मद्देनजर कल यानी रविवार को धर्मतल्ला इलाके में लाखों लोगों की
ऊपर