Kolkata का मौसम Update !

शेयर करे

शाम को अलीपुर, हेस्टिंग्स, भवानीपुर इलाके में रेंगती नजर आयी वाहनें

अलीपुर के विभिन्न सड़कों पर पानी जमने से हुई दिक्कत

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता :  महानगर में हुई बारिश के कारण विभिन्न इलाका जलमग्न हो गया। बारिश के कारण जलम्गन हुए सड़कों के काररण महानगर की सड़कों पर वहानों की रफ्तार धीमी पड़ गयी।

इस दरान गुरुवार की शाम दक्षिण कोलकाता के अलीपुर, भानीपुर, टॉलीगंज, डी.एच रोड जैस इलाके में वाहनें रेंगती हुई नजर आयीं। खासतौर पर ऑफिस से वापस लौटने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस सूत्रों के अनुसार गुरुवार की शाम हुई बैरिश के कारण अलीपुर के बर्दवान रोड, बेलवेडियर रोड सहित विबिन्न सड़कों पर पानी जम गयी। इस दौरान शाम को आदि गंगा में आए हाइ टाइड के कारण और पानी सड़कों पर जमा हो गया। इसके कारण ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को पानी में खड़े होकर ट्रैफिक संभालने में काफी दिक्कत हो गयी। सड़कों पर पानी जमने के कारण वाहनों की गति अपने आप धीमी पड़ गयी।

अलीपुर व भवानीपुर इलाके के एक ट्रैफिक गार्ड के अधिकारी ने बताया कि अमूमन शाम के वक्त उक्त इलाकों में वाहनों की रफ्तार ठीक रहती है। गुरुवार की शाम अचानक हुई भारी बारिश के कारण अधिकतर सड़के जलमग्न हो गयी और इसका असर सड़कों पर वाहनों के परिचालन पर पड़ा। अलीपुर और भवानीपुर के कई बड़ी सड़कें जलमग्न होने से दिक्त आयी। इससे पहले गुरुवार की दोपहर धर्मतल्ला इलाके वामफ्रंट की सभा के मद्देनजर दोपहर के समय हावड़ा ब्रिज, ब्रेबर्न रोड और धर्मतल्ला इलाके में वाहनों की यातायात प्रभावित रही। इस दौरान हावड़ा से धर्मतल्ला जाने वाले लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोपहर में माकपा समर्थकों की रैली के कारण थोड़ी देर के लिए ट्रैफिक यातायात प्रभावित रही थी । बाद में सबकुछ स्वाभाविक हो गया। मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों तक शहर में बारिश की सम्भावना जतायी गयी है। कोलकाता में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की की है।

कहां कितनी बारिश हुई

इस दिन हुई बारिश से विशेषकर कालीघाट में 87 मिमि, मोमिनपुर में 76 मिमि, बालीगंज में 68 मिमि, चेतला आदि इलाकों में जम कर बारिश हुई। यहां पर रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गयी है। गुरुवार को सुबह 11:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक तीन घंटे में कोलकाता में 42.7 मिमी बारिश हुई। इस दिन कोलकाता न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा था जबकि अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस था जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा।

 

 

Visited 178 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : देवों के देव शिव शंभू, शिव शंकर साल का सबसे प्रिय माह श्रावण मास माना जाता है। इस
तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा सितंबर और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा मार्च में कोलकाता : 12 साल बाद उच्च माध्यमिक के
हावड़ा : तीन युवकों पर शनिवार को 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म कर उसे दफनाने का आरोप लगा
कल मुहर्रम पर महानगर में सुरक्षा चाक-चौबंद, ट्रैफिक होगी प्रभावित करीब 4 हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात कल शहर में
कोलकाता : 6 दोस्त मंदारमणि की यात्रा पर गए थे। सभी लोग समुद्र में स्नान करने गये। तभी 2 लोगों
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू कोलकाता : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 9 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसे
एक नजर प्याज : 50 रु. प्रति किलो टमाटर : 100 रु. प्रति किलो कोलकाता : पश्चिम बंगाल टास्क फोर्स
संजय मुखर्जी को बनाया गया डीजी दमकल कोलकाता : लोकसभा चुनाव और विधानसभा के उपचुनाव खत्म होते ही एक बार
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद ईबी व टास्क फोर्स द्वारा मिलकर महानगर के विभिन्न बाजारों में
कोलकाता : कोलकाता में सोमवार को भगवान जगन्नाथ के 53वां उल्टा रथयात्रा का आयोजन किया गया। इस्कॉन कोलकाता के सौजन्य
कोलकाता : महानगर व आसपास क्षेत्रों के 19 अहम ब्रिज और फ्लाईओवर की मरम्मत की जायेगी। केएमडीए ने इसकी तालिका
कोलकाता : राज्य के मोटर ट्रेनिंग स्कूलों पर परिवहन विभाग द्वारा नकेल कसी जाने के लिये कई अहम कदम उठाये
ऊपर