Howrah: हावड़ा के होटलों को लेकर नई खबर… | Sanmarg

Howrah: हावड़ा के होटलों को लेकर नई खबर…

हावड़ा : देह व्यवसाय हो या फिर अपराधी के छिपने की जगह, होटलों को फिलहाल सबसे सुरक्षित जगह माना जाता है। बता दें कि हावड़ा स्टेशन व आसपास होटलों की बाढ़ आ गयी है। इन्हीं होटलों में सबसे ज्यादातर आपराधिक गतिविधियां देखने को मिलती हैं।

हालांकि हाल ही में हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से शिवपुर के एक होटल में छापामारी की गयी थी। इसमें देह व्यवसाय का भंडाफोड़ किया गया। इसके बाद हावड़ा के ​पुलिस कमिश्नर प्रवीण त्रिपाठी इस पर लगाम लगाने के लिए सख्त रुख अपना रहे हैं। इसके तहत हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से और हावड़ा के होटलों की मदद से एक ऐप तैयार किया जा रहा है। यह ऐप पायलट प्रोजेक्ट तहत बन रहा है। पहले के 3 महीने इसका ट्रायल रन किया जायेगा। इसमें होटल में आनेवाले गेस्ट की डिटेल्स जैसे उनके नाम, उनका पता और उनके प्रमाण पत्रों को ऐप पर अपलोड किया जायेगा। इसमें हावड़ा के होटल के कर्मचारी भी उनकी मदद करेंगे। इस अपलोड के बाद होटल में ठहरनेवाले गेस्ट की सारी जानकारी पुलिस के पास आ जायेगी। यह सिर्फ होटलों में ही नहीं बल्कि लॉज, गेस्ट हाउस व धर्मशालाओं में भी यही नियम लागू किया जायेगा। वहीं केवल 2 घंटे के लिए भी जो लोग होटल का इस्तेमाल करते हैं। वे भी इस ऐप के माध्यम से जुड़ेंगे। इससे अगर कोई भी आपराधिक गतिविधियां होती हैं तो उस पर तत्वरित कार्रवाई की जायेगी।

क्या कहा पुलिस कमिश्नर ने

इस बारे में हावड़ा सिटी पुलिस के कमिश्नर प्रवीण त्रिपाठी ने कहा कि यह हमारा पायलट प्रोजेक्ट है। हावड़ा स्टेशन के आसपास सैकड़ों होटल और गेस्ट हाउस हैं। यहां रोजाना हजारों की संख्या में यात्री ठहरते हैं।

यात्री के रूप में छिपे संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए इस ऐप को लाया जायेगा। ऐप के जरिये गेस्ट की जानकारी होगी और कुछ भी आपराधिक गतिविधियां होंगी तो तुरंत एक्शन लेना संभव होगा। वैसे भी अब किसी भी होटल में इस तरह की गतिविधियां होती हैं तो उसे बख्शा नहीं जायेगा।

Visited 257 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
1
0

Leave a Reply

ऊपर