हेमंत सोरेन फिर बनेंगे झारखंड के सीएम, चंपई सोरेन देंगे इस्तीफा | Sanmarg

हेमंत सोरेन फिर बनेंगे झारखंड के सीएम, चंपई सोरेन देंगे इस्तीफा

रांची: झारखंड में फिर से हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही चंपई सोरेन अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप सकते हैं। वहीं इसके बाद इंडिया गठबंधन की तरफ से सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। हेमंत सोरेन के आवास से निकलने के दौरान इंडिया गठबंधन के साथी कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि हेमंत सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री होंगे।

मार्च में ईडी ने किया था गिरफ्तार

बतादें कि 31 मार्च को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी से पहले सोरेन राजभवन गए थे और इस्तीफा दे दिया था। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद सीएम की रेस में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन के नाम की भी चर्चा हुई। हालांकि, कल्पना सोरेन की जगह अनुभव को देखते हुए चंपई सोरेन को सीएम पद की कमान दी गई। चंपई सोरेन को ‘झारखंड टाइगर’ के नाम से जाना जाता है।

यह भी पढ़ें: राजभवन के सामने 4 घंटे तक धरना दे सकते हैं शुभेंदु, कलकत्ता हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

चंपई सोरेन को सौंपी थी झारखंड की कमान

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद उनके करीबी सहयोगी चंपई सोरेन को सीएम बनाया गया था। वहीं 28 जून को झारखंड हाई कोर्ट ने हेमंत सोरेन को रेगुलर बेल दी, जिसके बाद उसी दिन वो जेल से रिहा हुए। अब उनके रिहा होने के बाद एक बार हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम होंगे। गौरतलब है कि साल 2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन ने प्रदेश की दो विधानसभा सीट दुमका और बरहेट पर जीत हासिल की थी। इसके बाद जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी नीत गठबंधन की सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री बनाया गया था।

Visited 112 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर