छत्तीसगढ़: शालीमार से मुंबई जा रही ट्रेन में हादसा, AC कोच पर पिलर गिरने से 3 लोग घायल | Sanmarg

छत्तीसगढ़: शालीमार से मुंबई जा रही ट्रेन में हादसा, AC कोच पर पिलर गिरने से 3 लोग घायल

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर में कोलकाता के शालीमार स्टेशन से लोकमान्य तिलक जाने वाली ट्रेन में एक घटना घट गई। ट्रेन के AC कोच पर पिलर गिर गया। इस कारण ट्रेन का कोच बुरी तरह से डैमेज हो गया। ट्रेन का डिब्बा भी टूट गया है। इस हादसे में खिड़की के पास बैठे कुछ लोगों को गंभीर चोट आई है। घटना के बाद ट्रेन को रायपुर स्टेशन पर रोक दिया गया।

एक बच्चा समेत 3 लोगों को लगी चोट

जानकारी के अनुसार ट्रेन कोलकाता के शालीमार स्टेशन से मुंबई के लोकमान्य तिलक जा रही थी। इसी दौरान छत्तीसगढ़ के उरकुरा स्टेशन के पास ट्रेन पर अचानक एक पिलर गिर गया। इस कारण ट्रेन का AC कोच B6 बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा ट्रेन का डिब्बा टूट जाने के कारण खिड़की के पास बैठे दो लोगों को गंभीर चोट आई है। वहीं एक छोटे बच्चे को भी चोट लगी है।

हादसे के बाद ट्रेन को रायपुर स्टेशन पर रोक दिया गया। वहां हादसे में घायल हुए लोगों को उतारकर स्टेशन के नजदीक रवाना हॉस्पिटल में इलाज कराने के लिए भर्ती कराया गया। ट्रेन को रायपुर स्टेशन पर रोका गया है। वहीं जांच के लिए रेलवे अधिकारियों के साथ जीआरपी और आरपीएफ की टीम पहुंच गई है। घटना की सूचना मिलते ही डीआरएम मौके पर पहुंचे और हादसे का निरीक्षण किया। ट्रेन को हुई क्षति का आकलन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: पत्नी पर अवैध संबंध का शक, क्रूर पति ने प्राइवेट पार्ट में लगा दिया ताला

कैसे हुआ हादसा ?
आरपीएफ कमांडेंट संजय गुप्ता ने बताया कि उरकुरा फाटक के पास अंडर ग्राउंड इलेक्ट्रिक का तार ले जाने का काम हो रहा था, तभी ड्रिल मशीन सीधा ना जाकर ऊपर की तरफ आ गई. जिसके चलते बिजली का खंभा ट्रेन पर गिर गया। फिलहाल घायल यात्रियों के बेहतर इलाज के लिए रायपुर के एक निजी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

 

Visited 83 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर