नंदी बगान में इमारत में लगी भयावह आग, सिलेंडर ब्लास्ट में तीन फ्लैट जलकर राख

हावड़ा : गोलाबाड़ी थाना अंतर्गत सलकिया के नंदी बागान स्थित भैरव दत्ता लेन में कौशल्या वासन नामक एक इमारत में भयावह आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि पूरे इलाके में काला धुंआ फैल गया। इस घटना में इमारत के तीन-चार फ्लैट जलकर राख हो गए। मौके पर दमकल की पांच इंजन आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। दरअसल, मंगलवार की शाम को कौशल्या भवन के नीचे स्थित मीटर बॉक्स में अचानक काला धुआं निकलने लगा। लोग जब तक कुछ समझ पाते, तब तक आग लग गई और तेजी से फैलने लगी। इस दौरान उस इमारत में फ्लैट में लोग घर में रह रहे थे और एक फ्लैट में तो खाना तक बनाया जा रहा था। आग की सूचना मिलते ही जब लगी लोग आनन फानन में उतरकर इमारत से नीचे आए। लोगों ने इसकी सूचना गोलाबाड़ी थाने और दमकल को दी जब तक 1 जोरदार धमाका हुआ। कारण घर में जहां खाना बन रहा था, वहां पर सिलेंडर ब्लास्ट हुआ जिससे पूरा फ्लैट जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंची दमकल के तीन इंजन में आग पर काबू पाने का काम शुरू किया।आग इतनी तेजी से फैल रही थी की दमकल की और गाड़ियों को घटनास्थल पर बुलाया गया। मामले की सूचना मिलते ही बाद स्थानीय भाजपा नेता उमेश राय भी मौके पर पहुंचे। उसी इमारत में रहने वाले लोगों का आरोप था कि यहां पर इतने तारों का जंजाल था जिसके कारण आग लगी है और इसे लेकर इमारत के लोगों ने कई बार मकान मालिक को भी शिकायत की। वहीं मकान मालिक प्रदीप अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने कई बार सीईएससी को इसकी शिकायत की थी लेकिन सीईएससी ने इस पर कोई भी कदम नहीं उठाया। वहीं दमकल के अनुसार इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। लेकिन कई घर जलकर राख हो गए। ये आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। वहीं इस भयावह घटना को लेकर तृणमूल विधायक गौतम चौधरी ने कहा कि उक्त इमारत में करीब 84 परिवार रहते हैं और इसमें 3-4 फ्लैट प्रभावित हुए हैं। हम उनके साथ है।

Visited 20 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर