West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में 40 डिग्री पहुंचा पारा, कब तक रहेगी ऐसा मौसम ?

कोलकाता: बंगाल के अधिकतर जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान लगातार बढ़ रहा है। कोलकाता समेत कई जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार करने को तैयार है। तेज गर्मी के कारण आज दिन भर बेचैनी बनी रहेगी। मौसम विभाग ने हीटवेव का अलर्ट जारी किया है।

कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार

आज शुक्रवार को (19 अप्रैल) बंगाल के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार रहेगा। कुछ जिलों में दोपहर तक पारा 41 डिग्री को छू सकता है। मौसम विभाग ने भीषण गर्मी में लोगों से सावधानी बरतने की सलाह दी है। मौसम वैज्ञानिकों को डर है कि इस बार गर्मी लंबे समय तक रह सकती है। दूसरी ओर, ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि इस साल मॉनसून का आगमन पहले हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: बंगाल में बंपर वोटिंग, देशभर में 102 सीटों पर डाले जा रहे वोट

21 अप्रैल तक हीटवेव का अलर्ट जारी

बता दें कि 22 अप्रैल से पहले दक्षिण बंगाल में इस स्थिति का कोई समाधान नहीं दिख रहा है। 19 अप्रैल से 21 अप्रैल तक सभी दक्षिणी जिलों में लू या इसी तरह की स्थिति बनी रहेगी। 22 अप्रैल को कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है। मेदिनीपुर और उत्तर-दक्षिण 24 परगना में इस दिन हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे लोगों को गर्मी से बहुत ज्यादा राहत नहीं मिलेगी। पारा नीचे नहीं आएगा। मौसम विभाग ने 19 अप्रैल से 21 अप्रैल तक हीटवेव का अलर्ट जारी किया है। कई क्षेत्रों में लू चलने की संभावना। पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुरा, बीरभूम, पूर्व और पश्चिम बर्दवान जिलों में भीषण गर्मी पड़ेगी।

Visited 42 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ममता ‘इंडिया’ गठबंधन का समर्थन कर रही हैं: अधीर

कोलकाता: कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ आगे पढ़ें »

ऊपर