बंगाल की आंगनवाड़ी, आशा कर्मियों के लिए खुशखबरी | Sanmarg

बंगाल की आंगनवाड़ी, आशा कर्मियों के लिए खुशखबरी

Fallback Image

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आंगनवाड़ी सेविकाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने आंगनवाड़ी और आशा वर्कर्स की सैलरी में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। यह ऐलान करते हुए ममता बनर्जी ने कहा,’आशा कार्यकर्ता हमारा गौरव हैं, क्योंकि वे बहुत मेहनत करती हैं। वे हर बुरे वक्त में हमारा साथ देती हैं। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अप्रैल महीने से उनके वेतन में 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।’

पहले जहां आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को 8250 रुपये मिलते थे। वहीं, अब अप्रैल महीने से उनके वेतन में 750 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है। यानी अब अप्रैल महीने से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को 8250 की जगह 9 हजार रुपये महीने के हिसाब से सैलरी मिलेगी। इसके अलावा आंगवाड़ी वर्क्स सहायिकाओं (आशा कार्यकर्ता) की सैलरी में भी 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

एक अप्रैल से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

ममता बनर्जी ने कहा,’ICDS हेल्पर्स  को पहले करीब 6000 रुपये मिलते थे। लेकिन अब 1 अप्रैल से इनकी सैलरी में 500 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है। मेरी कामना है कि वे जीवन में अच्छा करें और मां-माटी-मानुष सरकार हमेशा जनता के साथ चलती रहे।’ बता दें कि एकीकृत बाल विकास योजना (ICDS) हेल्पर्स की तनख्वाह में 500 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

 

Visited 89 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर