War News: हमास से युद्ध के बीच नेतन्याहू ने पीएम मोदी को किया फोन, कही ये बात | Sanmarg

War News: हमास से युद्ध के बीच नेतन्याहू ने पीएम मोदी को किया फोन, कही ये बात

नई दिल्ली: इजराइल-हमास के बीच युद्ध जारी है। इसी बीच इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंगलवार(10 अक्टूबर) को फोन किया है। नेतन्याहू ने पीएम मोदी को फोन पर हालात की जानकारी दी। बता दें कि बीते शनिवार से इजराइल-हमास में भीषण युद्ध जारी है।

‘भारत आतंकवाद को बढ़ावा नहीं देता’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फोन करके इजराइल के मौजूदा हालातों की स्थिति के बारे में बताया है। पीएम मोदी ने आगे लिखा कि सभी भारतीय, इस मुश्किल हालात में इजराइल के साथ खड़े हैं। पीएम ने कहा कि भारत किसी भी तरह के आतंकवाद को बढ़ावा नहीं देता है। वह इजराइल पर हुए इस हमले की निंदा करता है।

 

हमास के हमले में 900 इजराइली की मौत
फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने बीते शनिवार सुबह इजराइल पर 5000 रॉकेट दाग कर हमला किया था। हमास के आतंकियों ने इजराइल की सीमा में घुस कर आतंक मचाया था और लोगों की जान ली थी। हमास के अटैक में अब तक 900 से ज्यादा इजराइली लोग मारे जा चुके हैं जिनमें आम नागरिक और सैनिक शामिल हैं।

1500 आतंकियों के मौत का दावा
हमास पर पलटवार करते हुए इजराइल ने जबरदस्त गोलीबारी की है। इजराइल डिफेंस फोर्स ने गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों को तबाह कर दिया है। इसके अलावा हमलावर आतंकियों को भी इजराइल ने ठिकाने लगा दिया है। इजराइल का दावा है कि उसने अब तक 1500 से भी ज्यादा हमास के आतंकियों को मार गिराया है।

Visited 146 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर