बारिश, रैलियों और सड़कों पर गड्ढों ने कोलकाता की रफ्तार पर लगाया ब्रेक | Sanmarg

बारिश, रैलियों और सड़कों पर गड्ढों ने कोलकाता की रफ्तार पर लगाया ब्रेक

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : भारी बारिश, जुलूसों और सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढों ने दुर्गा पूजा से पहले लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। इन सब कारणों से रोजाना ही लोगों को आने-जाने में समस्या हो रही है। काफी देर तक लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है।

दुर्गा पूजा के लिये सड़कों पर बनाये गये पण्डालों ने लोगों की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं क्योंकि गलियों व छोटी सड़कों से होकर निकलने का रास्ता भी लोगों को नहीं मिल रहा है। कुल मिलाकर कोलकाता की रफ्तार पर ब्रेक लग गयी है। दुर्गा पूजा से पहले शॉपिंग के लिये लोगों की हो रही भीड़ संभालने में पुलिस के पसीने छूट जा रहे हैं।

एजेसी बोस फ्लाईओवर पर वाहन हुए खराब : बालीगंज सर्कुलर रोड के पास एजेसी बोस फ्लाईओवर पर गाड़ी खराब हो जाने के कारण पीटीए जाने के रास्ते में ट्रैफिक जाम हुआ।

एजेसी बोस फ्लाईओवर पर ही एक्साइड और कैमेक स्ट्रीट के बीच गाड़ी खराब हो जाने के कारण 7 प्वाइंट क्रासिंग की ओर जाने वाले वाहनों पर असर पड़ा। यहां बेकबागान रैंप के पास भी वाहन खराब हो गया था।

गड्ढों ने बढ़ायी समस्या, गिरा पेड़ : सड़कों पर जगह-जगह गड्ढों ने लोगों की समस्या और बढ़ा दी। पातीपुकुर, बांगुर एवेन्यू, धर्मतल्ला समेत उत्तर से लेकर द​क्षिण तक सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं और बारिश के समय उनमें पानी जमा हो गया है।

ऐसे में गड्ढे दिखायी भी नहीं दे रहे हैं और इस कारण ट्रैफिक की गति धीमी हो गयी है। वहीं वार्ड नं. 70 में ली रोड पर एक पेड़ गिरने से ट्रैफिक ​जाम की समस्या हुई।

रोजाना ही रैलियों और जुलूसों ने बढ़ायी समस्या

रोजाना ही कोई ना कोई पार्टी रैली अथवा जुलूस निकाल रही है। इस कारण लोगों की समस्या और बढ़ गयी है। एक ही जगह पर काफी देर तक लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है। बुधवार को एजेसी बोस रोड, एस. एन. बनर्जी रोड, डोरिना क्रासिंग और जे. एल. नेहरू रोड में जुलूस निकाला गया था। इसके अलावा बी.टी. रोड से राजा मनिन्द्रा रोड तक जुलूस के कारण लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

Visited 136 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर