खालिस्तानी आतंकियों का ओवरसीज सिटिजनशिप कार्ड कैंसिल होगा | Sanmarg

खालिस्तानी आतंकियों का ओवरसीज सिटिजनशिप कार्ड कैंसिल होगा

नई दिल्ली : खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या के बाद भारत-कनाडा के बीच तनाव जारी है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि भारत सरकार कनाडा, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में मौजूद खालिस्तानी आतंकियों की पहचान करके उनका ओवरसीज सिटिजनशिप ऑफ इंडिया यानी OCI कार्ड को कैंसिल करने की तैयारी में है। सरकार के इस कदम के बाद ये आतंकी भारत नहीं आ पाएंगे। सूत्रों के मुताबिक सरकार ने विदेश में रह रहे आतंकियों की प्रॉपर्टीज की भी पहचान करने के आदेश दिए हैं। NIA ने शनिवार को ही खालिस्तानी आतंकी पन्नू की चंडीगढ़ और अमृतसर की प्रॉपर्टी को जब्त किया था। कानूनी तौर पर अब ये प्रॉपर्टी सरकार की हो गई हैं।

NIA ने खालिस्तानी समर्थकों की नई लिस्ट जारी की
सरकार की तरफ से सख्ती की खबरों के बीच NIA ने खालिस्तानी समर्थकों की नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में परमजीत सिंह पम्मा, कुलवंत मुठड़ा, सुखपाल सिंह, सरबजीत बेनूर, कुलवंत, गुरप्रीत सिंह, हारजप, हरप्रीत सिंह, रणजीत नीता, गुरमीत सिंह, जसमीत हकीमजादा, गुरजंत ढिल्लन, लखबीर रोड़े, अमरदीप पुरेवाल, जतिंदर ग्रेवाल, दुपिंदर जीत, एस हिम्मत सिंह, वाधवा सिंह (बब्बर चाचा) और जे धालीवाल के नाम शामिल है।

इससे पहले NIA ने 20 सितंबर को भी 11 गैंगस्टर और आतंकियों की लिस्ट जारी की थी। शनिवार को NIA ने आतंकी निज्जर के पंजाब स्थित घर पर छापा मारा था। इस पर संपत्ति जब्त करने का नोटिस चिपकाया गया है।

Visited 146 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर