Kolkata Metro को लेकर आई बड़ी खबर

कविसुभाष-एयरपोर्ट मेट्रो का काम आगे बढ़ेगा, ईएम बाईपास का हिस्सा 2 महीने के लिए बंद
आनंदपुर के निकट कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल के पास बाइपास का एक हिस्सा होगा बंद
कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने मेट्रो को दी अनुमति

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सभी मेट्रो यात्रियों के लिए अच्छी खबर है! राजारहाट मेट्रो कॉरिडोर के माध्यम से कवि सुभाष-विमानबंदर के निर्माण कार्य को एक बड़ा बढ़ावा मिला है। कवि सुभाष से एयरपोर्ट तक मेट्रो के काम को सुविधाजनक बनाने के लिए ईएम बाईपास के एक सेक्शन को दो महीने के लिए बंद किया जा रहा है। इस संबंध में कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की ओर से मेट्रो को अनुमति दे दी गई है। अर्थात आनंदपुर में बाइपास पर कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल के पास 76 मीटर लंबा स्टील गार्डर लगाया जाएगा। उस कार्य के लिए बाईपास का एक हिस्सा 60 दिनों के लिए बंद रहेगा। कोलकाता पुलिस की ओर से क्लीयरेंस का पत्र शनिवार को रेल विकास निगम लिमिटेड के कार्यालय पहुंचा। बाइपास के पश्चिमी हिस्से की सड़क को पूरी तरह से बंद करने पर सहमति बनी है। उस सड़क के बजाय, बाईपास के उत्तर की ओर जाने वाले वाहनों को दक्षिणी खंड से पियर नंबर 168 तक मोड़ दिया जाएगा। उसके बाद कार फिर से सामान्य रूप से चलने लगेगी। इसके अलावा, बाईपास पर दक्षिण की ओर जाने वाले वाहनों को कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल के सामने नवनिर्मित सड़क से मोड़ दिया जाएगा। इस रोड ब्लॉकेड के दौरान, आरवीएनएल रूबी क्रॉसिंग से वीआईपी बाजार क्षेत्र तक सड़क पर रोशनी बढ़ाने जा रहा है। इस मार्ग पर यातायात की सुविधा के लिए रेलिंग भी लगाई जाएगी। ट्रैफिक मार्शल भी तैनात किए जाएंगे। मेट्रो रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने 60 दिनों तक ब्लॉक देकर कोलकाता मेट्रो को भारी समर्थन देने के लिए कोलकाता पुलिस को धन्यवाद दिया है और सिटी ऑफ जॉय के व्यापक हित के लिए इस दर्द को सहन करने के लिए कोलकाता के लोगों को भी धन्यवाद दिया है।

Visited 83 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Delhi Metro में Reel के लिए अश्लील डांस, लड़की का वीडियो वायरल

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो में DMRC (डीएमआरसी) की लगातार चेतावनी के बावजूद नाच- गाना, लड़ाई- झगड़ा और बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा। बीते आगे पढ़ें »

ऊपर