SBI ने दी ग्राहकों को खुशखबरी, अब अपने कार्ड से कर पाएंगे ये काम

Fallback Image

नई दिल्ली : क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल आज के दौर में काफी बढ़ गया है। लोग लगातार क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से लोगों को काफी कैशबैक और रिवॉर्ड प्वॉइंट भी मिलता है। इसके साथ ही अब एसबीआई कार्ड्स की ओर से लोगों को राहत दी गई है। दरअसल, एसबीआई कार्ड और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने रुपे प्लेटफॉर्म पर एसबीआई क्रेडिट कार्ड को यूपीआई के साथ जोड़ने की घोषणा की है।

एसबीआई कार्ड

10 अगस्त 2023 से एसबीआई कार्ड ग्राहक RuPay पर जारी अपने क्रेडिट कार्ड के माध्यम से UPI लेनदेन करने में सक्षम होंगे। UPI ऐप्स के साथ क्रेडिट कार्ड को रजिस्टर करके फायदा उठाया जा सकता है। इसके जरिए यूपीआई पर रुपे एसबीआई कार्ड का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए अवसरों को और बढ़ाएगा, जिससे उन्नत, सुविधाजनक और निर्बाध भुगतान अनुभव की सुविधा मिलेगी।

यूपीआई पेमेंट
एसबीआई कार्ड ग्राहक यूपीआई प्लेटफॉर्म पर अपने एसबीआई कार्ड के जरिए जारी रुपे क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने में सक्षम होंगे। दरअसल, यूपीआई एक विशाल डिजिटल प्लेटफॉर्म बन गया है जो हर दिन लाखों लेनदेन को सक्षम बनाता है।इससे ग्राहकों को परेशानी मुक्त उपयोग के साथ-साथ अधिक लचीलापन और गतिशीलता मिलेगी।

फ्री लेनदेन
कार्डधारक अपने सक्रिय प्राथमिक कार्डों को यूपीआई पर रजिस्टर कर सकते हैं और अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके व्यापारियों को भुगतान (पी2एम लेनदेन) कर सकते हैं। ग्राहकों के लिए यह सुविधा फ्री है। यूपीआई के साथ क्रेडिट कार्ड की सफल लिंकिंग सुनिश्चित करने के लिए यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कार्डधारक का एसबीआई कार्ड के साथ रजिस्टर मोबाइल नंबर भी यूपीआई के साथ जुड़ा होना चाहिए।

ऐसे करें RuPay SBI क्रेडिट कार्ड को UPI से लिंक

– प्ले/ऐप स्टोर से पसंदीदा यूपीआई थर्ड पार्टी एप्लिकेशन डाउनलोड करें।
– यूपीआई ऐप पर अपना मोबाइल नंबर वेरिफाई करें और रजिस्ट्रेशन पूरा करें।
– सफल पंजीकरण के बाद “क्रेडिट कार्ड जोड़ें/क्रेडिट कार्ड लिंक करें” विकल्प चुनें।
– क्रेडिट कार्ड जारीकर्ताओं की लिस्ट से “एसबीआई क्रेडिट कार्ड” चुनें।
– लिंक करने के लिए अपना एसबीआई रुपे क्रेडिट कार्ड चुनें।
– संकेत दिए जाने पर अपने क्रेडिट कार्ड के अंतिम 6 अंक और एक्सपायरी तारीख दर्ज करें।
– अपना 6 अंकों का यूपीआई पिन सेट करने के लिए आगे बढ़ें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर